scriptस्कूल बचाने के लिए शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान | Signature campaign started to save school | Patrika News

स्कूल बचाने के लिए शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान

locationइंदौरPublished: Oct 08, 2018 11:03:48 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

मांगें नहीं मानने पर भूख हड़ताल पर जाएंगे पूर्व छात्र

indore

स्कूल बचाने के लिए शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान

इंदौर .

शासकीय महाराजा शिवाजी राव स्कूल और इसके परिसर को एनसीसी को दिए जाने को लेकर विरोध तेज हो गया है। पिछले महीने से स्कूल के पूर्व छात्र इस सालों पुराने स्कूल को बचाने में लगे हुए हैं। हाल ही में कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के ऊपरी हिस्से को एनसीसी को देने की तैयारी कर दी है। इसके विरोध में आज से तीन दिन तक शिवाजी राव स्कूल संघर्ष समिति द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।
समिति अध्यक्ष जीतू दीवान ने बताया कि करीब दो माह पहले एनसीसी के आवेदन पर कलेक्टर और डीइओ ने मिलकर प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेज दिया था। इसमें स्कूल और परिसर दोनों को एनसीसी को देने की तैयारी है। यह स्कूल सैकड़ो साल पुराना है। अगर उपयोग करना है तो स्कूल के ऊपरी हिस्से में कॉलेज शुरू किया जा सकता है। इस स्कूल से कई नामी लोग पढ़कर बाहर निकले है, जो समाज और देशसेवा में लगे हुए है। दिवान ने बताया कि हम दो माह से लगातार विरोध कर रहे है, लेकिन कलेक्टर और डीइओ अपनी जिद पर अड़े हुए है।
तीन दिन तक अभियान

समिति के अजय टाक ने बताया कि आज से स्कूल परिसर के बाहर ही हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जा रहा है। जो कि तीन दिन चलेगा। तीन दिन में हजारों हस्ताक्षर करवाकर मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री और प्रमुख सचिव को भेजें जाएंगे अगर पांच दिन में कलेक्टर ने प्रस्ताव निरस्त नहीं किया तो स्कूल के दर्जनों भूतपूर्व छात्र स्कूल परिसर में ही अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल करेंगे।
स्कूल बांट रहे हिस्सों में

समिति के राजेश तंवर ने बताया कि महाराज शिवाजी राव स्कूल धरोहर है। इस स्कूल को दो हिस्सों में बांटने की तैयारी की जा रही है। हाल ही में कलेक्टर और डीइओ ने मिलकर स्कूल का ऊपरी हिस्सा एनसीसी को देने की तैयारी कर ली है। अगर ऐसा हेाता है तो छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो