शातिर ठग ने विधायक से 10 लाख रुपए वसूलने के लिए ‘पत्नी’ के नाम से ली थी सिम

  • पहले भी अलग-अलग लोगों के नाम पर ले चुका है सिम

इंदौर. विधायक आकाश विजयवर्गीय से एसपी इंदौर बनकर दस लाख रुपए मांगने वाले ने पत्नी के नाम पर सिम लेकर फोन लगाए थे। इसके पहले भी वह अलग-अलग लोगों के नाम की सिम का इस्तेमाल कर चुका है।

परदेशीपुरा पुलिस ने मामले में पाली राजस्थान से सुरेश उर्फ भेरिया पिता भंवरलाल को पकड़ा है। वह फिलहाल रिमांड पर चल रहा है। पूछताछ में पता चला कि जिस नंबर से उसने विधायक को फोन किया था, वह पत्नी के नाम पर है। पुलिस टीम अब उससे मोबाइल व सिम जब्त करेगी। सुरेश पर करीब 60 केस दर्ज हैं। 15 साल से वह इसी तरह प्रभावी लोगों के नाम का इस्तेमाल कर वारदात करता रहा है। सोशल मीडिया माध्यमों से जरिए लोगों के नंबर हासिल कर उन्हें फोन करता। कई लोग उसके झांसे में आकर लाखों रुपए दे भी चुके है। कई बार लोग बदनामी के डर से शिकायत भी नहीं करते हैं। पुलिस उसके बैंक खातों की जानकारी भी ले रही है। वह घर पर कम ही रहता है। पुलिस को टोल नाके से उसकी कार का नंबर मिला था। अकसर पुलिस से बचने के लिए वह अपनी कार में ही सो जाता है। इस बार भी अपनी कार में ही वह पुलिस के हत्थे लगा था।

अब तक की ठगी की कुछ बानगी

  • जोधपुर में कार शोरूम मालिक को पाली के पूर्व विधायक भीमराज भाटी बनकर फोन किया कि बेटे को कार लेने भेज रहा हूं, वह चेक से भुगतान कर देगा। कुछ देर बाद सुरेश वहां पहुंचता है और कार लेकर चला जाता है। चेक बाउंस होने पर शोरूम वालों को ठगी का पता चलता है। मामले में जोधपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।
  • जोधपुर स्थित ऑडी कार शोरूम से उसने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा वैभव बनकर कहा, मेरा आदमी आएगा, उसे बढिय़ा कार दे देना, पैसा वह चेक से दे देगा। फिर खुद शोरूम जाकर एक्सचेंज कार सेक्शन से कार पसंद करता है। चेक थमा कर कार के साथ फरार हो जाता है। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।
  • पिण्डवाड़ा में खुद को सीआई सुमेरसिंह बताते हुए चार लोगों से 35 लाख रुपए ठगे। यह वारदात उसने अजमेर के घुघरा घाटी जेल में बंद होने के दौरान रची थी। वह जेल से ही ठगी का नेटवर्क चलाता था।
  • माउंटआबू में एसडीएम का रीडर बन ज्वेलर्स से 114 ग्राम जेवरात लिए।
  • अजमेर के नया बाजार में एक ज्वेलर्स से मंत्री कालीचरण सर्राफ के नाम से फोन कर जेवर मांगे, लेकिन दुकानदार ने मनाकर दिया।
  • पाली के कोतवाली थाना क्षेत्र में 8 वारदात कीं। स्थानीय पार्षद मुकेश के नाम पर लोगों को धमकाकर रुपए वसूले। फर्जी कागजात से जमीन का सौदा किया। पाली में गुड़ा एंदला में सरपंच के नाम से ढाई लाख रुपए वसूल किए। डॉक्टर के नाम से 25 हजार रुपए वसूले।
हुसैन अली Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned