scriptSingapore flight connects Indore to eastern countries | सिंगापुर फ्लाइट से इंदौर को ​मिल जाएगी पूर्वी देशों से कनेक्टिविटी | Patrika News

सिंगापुर फ्लाइट से इंदौर को ​मिल जाएगी पूर्वी देशों से कनेक्टिविटी

इंदौर की एयर कनेक्टिविटी अभी पश्चिम देशों से सीधी है। अब इंदौर की कनेक्टिविटी पूर्वी देशों के लिए भी महसूस की जा रही है। इंदौर व आसपास के शहरों से बड़ी संख्या में पूर्वी देशों की यात्रा के लिए लोग जाते हैं। इसी को ध्यान में रखकर सिंगापुर सहित अन्य शहरों के लिए फ्लाइट की जरूरत महसूस हो रही है। ट्रेवल्स एजेंट्स एसोसिएशन ने सांसद से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया (एएआई ) को भेजा प्रस्ताव। ताकि देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डा इंदौर से सिंगापुर के लिए फ्लाइट शुरू हो सके।

इंदौर

Updated: June 13, 2022 11:42:53 am

इंदौर।

इंदौर से दुबई की उड़ान के बाद अब सिंगापुर फ्लाइट की मांग उठने लगी है। सिंगापुर के लिए फ्लाइट शुरू होने से इंदौर व प्रदेश से पूर्वी देशों की यात्रा करने वालों को काफी फायदा होगा। इतना ही नहीं, इंदौर और प्रदेश के यात्री अभी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद आदि शहरों से होकर जाते हैं। इंदौर से फ्लाइट शुरू होने के बाद यात्री सीधे जा सकेंगे। इससे उनका समय और पैसा बचेगा।
Indore Airport
सिंगापुर फ्लाइट से इंदौर को ​मिल जाएगी पूर्वी देशों से कनेक्टिविट
बता दें कि इंदौर से पूर्वी देशों की कनेक्टिविटी के लिए सिंगापुर फ्लाइट चलाने का एक प्रस्ताव हाल ही में ट्रेवल्स एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया मप्र-छत्तीसगढ़़ ने सांसद शंकर लालवानी सहित एयरपोर्ट अथॉरिटी को दिया है। इसमें कहा गया है कि इस फ्लाइट के शुरू होने से पूर्वी देशों से सीधी कनेक्टिक्टिी शुरू हो जाएगी। जिस प्रकार दुबई फ्लाइट से पश्चिमी देशों की कनेक्टिविटी मिल रही है।
सिंधिया के सामने रखा था प्रस्ताव

सांसद शंकर लालवानी ने केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पिछले दिनों मुलाकात कर इंदौर से नई विमान सेवाएं शुरू करने और मौजूदा सुविधाएं बढ़ाने का आग्रह किया था। उन्होंने इंदौर से सिंगापुर, सूरत व पुणे की उड़ानें शुरू करने की मांग रखी थी।
परेशानियों से मिलेग छुटकारा

जानकारों के अनुसार इंदौर और आसपास से सिंगापुर सहित पश्चिमी देशों की ओर काफी संख्या में यात्री सफर करते हैं। एक महीने में ही दो हजार से ज्यादा यात्री जाते हैं। हालांकि यह स्थिति तब है, जब यहां से सीधी फ्लाइट नहीं है। सीधी फ्लाइट शुरू होती है तो कई प्रकार की परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। कनेक्टिंग फ्लाइट होने से लगेज चेकिंग, कस्टम क्लीयरेंस की परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। सिंगापुर की कनेक्टिविटी होने पर अन्य देशों तक जाने के लिए भी कनेक्टिविटी मिल पाएगी। इंदौर से एयर ट्रैफिक मिलेगा। पर्यटन व व्यापार को बढ़वा मिलेगा।
इंदौर को होगा फायदा

इंदौर से सिंगापुर, थाईलैंड और मलेशिया जैसे स्थानों की सीधी फ्लाइट की मांग रखी है। एक प्रस्ताव भी दिया है। जिस तरह से दुबई फ्लाइट से इंदौर सहित सेंट्रल इंडिया के यात्रियों को वेस्टर्न वल्र्ड के बहुत अच्छे कनेक्शन मिले हैं। यह फ्लाइट शुरू होती है तो पूर्वी देशों के लिए इंदौर को कनेक्टिविटी मिल जाएगी।
हेमेंद्र सिंह जादौन
प्रदेशाध्यक्ष
ट्रेवल्स एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (मप्र,छग) एवं
सदस्य एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने- गर्दन पर चाकू का गहरा घाव, दिमाग व आखं की नस और खाने की नली डैमेजहैदराबाद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में BJP नेताओं ने पकड़ा 'जासूस', दस्तावेज की ले रहा था फोटोपाकिस्तानी जासूस को 5 साल का कारावास:ATS की स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा, सेना की जासूसी करते हुए पहले हुआ था गिरफ्तारIND vs ENG, 5th Test Match Day 3 Live Updates: भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड 284 रनों पर ढेरतेलंगाना, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार, BJP की बड़ी बैठक में नेताओं ने लिया संकल्पबिहार ने सड़क निर्माण में बनाया रिकॉर्ड, 98 घंटे में बना दी 38 किलोमीटर रोडMonsoon Update : राजस्थान में अति भारी बारिश की चेतावनी, 5 से बारिश का नया दौरउदयपुर हत्याकांड पर कैलाश विजयवर्गीय का कांग्रेस पर तंज, बोले- वो इसे सामान्य कत्ल मान रहे, जबकि...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.