तालाब में छिपा रहे चोरी की गाडिय़ां सिरपुर क्षेत्र बना बदमाशों का गोदाम

तालाब में छिपा रहे चोरी की गाडिय़ां सिरपुर क्षेत्र बना बदमाशों का गोदाम

इंदौर. सिरपुर तालाब और उसके आसपास का क्षेत्र इन दिनों वाहन चोरों के लिए गोडाउन बन गया है। बदमाश शहर के अलग-अलग हिस्सों से गाडिय़ां चुराकर लाते हैं और फिर इन्हें तालाब के सूखे हिस्से में पटक दे देते हैं। इसके बाद इन गाडिय़ों को टुकड़ों में काटकर बेच देते हैं। यहां बदमाश आराम से गाडिय़ों के पाट्र्स खोलते हैं और धीरे-धीरे करके पूरी गाड़ी ही गायब हो जाती है। तालाब के आसपास सूना इलाका होने के कारण बिना किसी रोक-टोक के उनका यह काम चल रहा है।
क्षेत्रीय रहवासियों कि माने तो तालाब की पाल के पास अक्सर ही गाडिय़ां पड़ी रहती हैं। आसपास के इलाके के बदमाश दोपहिया वाहन चोरी कर यहां पर लाकर फेंक देते हैं, ताकि देखने में लगे यह कबाड़ा है। इसके बाद उन गाडिय़ों को पाट्र्स को खोलकर बेच दिया जाता है।
कई बार को पार्टी को बुलाकर उसके पसंद के पाट्र्स खोलकर भी दे दिए जाते हैं। हालत यह है कि एक महीने के अंदर पूरी गाड़ी गायब हो जाती है। जो हिस्सा बेचा नहीं जा सकता है, उसे लोहा गलाने वालों को यह बदमाश दे देते हैं।
गेट बंद होने के बाद शुरू हो जाता है काम
आसपास के रहवासियों का कहना है कि सुबह सैर के समय तालाब के पाल के आसपास का रास्ता कुछ देर के लिए खोला जाता है। सैर करने वाले के जाने के बाद यहां पर गेट लगा दिया जाता है। आमजन की आवाजाही तो बंद हो जाती है, लेकिन
बदमाश पीछे के रास्ते से आसानी से यहां तक पहुंच जाते हैं। वहां पर आम लोगों के नहीं आने-जाने के कारण बदमाश आसानी से अपना काम कर लेते हैं। यहीं, एक कारण है कि इस इलाके में नशेडिय़ों का भी जवावड़ा लगा रहता है।
दो थानों का क्षेत्र
तालाब दो थानों द्वारकापुरी और चंदन नगर में आता है। बदमाश इसी का फायदा उठाकर ऐसी जगह गाडिय़ों को डंप करते है। कई बार आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी शिकायत भी की, लेकिन दो थानों के बीच में मामला आकर अटक जाता है। वह चंदन नगर में सूचना देते हैं, तो उन्हें द्वाराकापुरी बताया जाता है और द्वाराकापुरी को बताए तो उन्हें चंदन नगर भेज दिया जाता है।

मामला जानकारी में आया
मामला जानकारी में आया है। इसे दिखवाया जा रहा है। पुलिस चोरो पर नजर रख कार्रवाई करेगी।
प्रशांत चौबे, एएसपी

रमेश वैद्य Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned