scriptएडवाइजरी कंपनी के 7 बैंक खातों में जमा मिले 54 लाख रुपए, 26 हजार ग्राहकों से की ठगी | SIT raided Trade India Research Advisory Company | Patrika News
इंदौर

एडवाइजरी कंपनी के 7 बैंक खातों में जमा मिले 54 लाख रुपए, 26 हजार ग्राहकों से की ठगी

एसआईटी कर रही है जांच

इंदौरJul 12, 2019 / 12:07 pm

रीना शर्मा

indore

एडवाइजरी कंपनी के 7 बैंक खातों में जमा मिले 54 लाख रुपए, 26 हजार ग्राहकों से की ठगी

इंदौर. शेयर एडवाइजरी कंपनी के 7 बैंक खातों में 54 लाख रुपए जमा हैं, जिन्हें पुलिस ने सीज कर लिया है। कंपनी पर छापे के बाद 3 और शिकायत पुलिस के पास आई हैं। करीब 20 लोगों ने फोन के जरिए ठगी होने की शिकायत की है। एसआईटी ने सोमवार को विजय नगर स्थित ट्रेड इंडिया रिसर्च एडवाइजरी कंपनी पर छापा मारा था। यहां करीब 300 कर्मचारियों का कॉल सेंटर संचालित हो रहा था।

पुलिस का दावा है, यहां युवतियों के नाम की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर ग्राहकों से संपर्क किया जाता था। ये लोग करीब सात लाख लोगों से फोन पर संपर्क कर चुके थे। करीब 26 हजार ग्राहकों से ठगी की गई। विजय नगर पुलिस ने कंपनी की निदेशक नेहा गुप्ता सहित 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। नेहा के अलावा चार लोगों की तलाश है, जो कंपनी छोड़ चुके हैं। नेहा पर पुलिस पांच हजार रुपए का इनाम घोषित करवा रही है।

एएसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया, नेहा व उसकी कंपनी के नाम पर सात बैंकों में खाते हैं। इन्हें एसआईटी ने सीज करवा दिया है। इन बैंक खातो में 54 लाख रुपए जमा है। पुलिस अब नेहा के नाम की संपत्ति की जानकारी भी ले रही है। उसके फरार रहने की स्थिति में पुलिस इन्हें कुर्क कराएगी। कंपनी के 6 कर्मचारी फिलहाल 14 जुलाई तक रिमांड पर हैं। सभी आरोपी जमानत का आवेदन पेश कर रहे हैं, जिस पर पुलिस आपत्ति लेगी। पुलिस ने रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर नेहा व कंपनी की संपत्ति का हस्तांतरण नहीं करने के लिए कहा है।

तीन और नई शिकायत मिलीं

मुंबई निवासी अनिल दधीच ने 33 लाख रुपए, पश्चिम बंगाल की मीना पडिया ने सवा लाख रुपए व अभिलाष जावनकर ने तीनलाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की है। एसआईटी ने सेबी को पत्र लिखकर पूछा है कि उनके पास कंपनी की कितनी शिकायतें हैं। इनकी भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Indore / एडवाइजरी कंपनी के 7 बैंक खातों में जमा मिले 54 लाख रुपए, 26 हजार ग्राहकों से की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो