scriptहवाई अड्डे पर छह यात्री संक्रमित मिले, दुबई जाने से रोका गया | Six passengers found infected at airport, prevented from going to Duba | Patrika News

हवाई अड्डे पर छह यात्री संक्रमित मिले, दुबई जाने से रोका गया

locationइंदौरPublished: Jan 19, 2022 03:03:38 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

सभी को लग चुके थे वैक्सीन के दोनों डोज

covid

इंदौर. एक फिर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रेपिड टेस्ट में तीन महिलाओं समेत छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। बुधवार को यह सब लोग दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन यात्रियों को एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया।

जिले के स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रियंका कौरव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड आरटी-पीसीआर जांच की गई है जो नियमित रूप से की जाती है। बुधवार को 67 यात्रियों की जांच की गई। इनमें से तीन महिलाएं और तीन पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

संक्रमित लोगों में चार इंदौर के और दो यात्री भोपाल के हैं। संक्रमित लोगों में से पांच लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी हैं, जांच में पता चला है कि एक महिला ने महामारी से बचने के लिए दो अलग-अलग वौक्सीन की कुल चार खुराक ले रखी हैं।

मेडिकल ऑफिसर डॉ कौरव ने बताया, सभी छह संक्रमितों में कोरोना के लक्षण देखने को नहीं मिली हैं। प्रशासन ने सभी संक्रमितो को उन्हें इंदौर एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया है। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

मध्यप्रदेश का इंदौर कोरोना की तीसरी लहर में भी हॉटस्पॉट बनने जा रहा है, यहां अभी तक करीब सात लोगों की मौत पिछले एक माह में हो चुकी है, वहीं संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ रही है, पिछले 24 घंटों में यहां 2047 मरीज संक्रमित हुए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या का आंकड़ा 1341 के पार पहुंच चुका है, ऐसे में हर किसी को एतिहात बरतना बहुत जरूरी है, क्योंकि अब वह स्थिति फिर से आ गई है, जब हर चार कदम पर कोरोना संक्रमित लोग मिलने लगे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8763qc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो