script#करवाचौथ: पत्नियों को इस करवा चौथ करें खुश, आजमाएं ये TIPS | Six tricks to make wife happy on this karwa chouth | Patrika News

#करवाचौथ: पत्नियों को इस करवा चौथ करें खुश, आजमाएं ये TIPS

locationइंदौरPublished: Oct 18, 2016 07:44:00 pm

Submitted by:

Narendra Hazare

19 अक्टूबर को हिंदू रिवाज के हिसाब से महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत करेंगी। यह दिन पति-पत्नी के प्यार को हर साल ताजा कर देता है।

karwachouth

karwachouth

इंदौर। 19 अक्टूबर को हिंदू रिवाज के हिसाब से महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत करेंगी। यह दिन पति-पत्नी के प्यार को हर साल ताजा कर देता है। इस दिन महिलाएं शादी के जोड़े पहन कर करवा माता की पूजा करती हैं।

महिलाएं पूरा दिन पानी भी नहीं पीती और अपने पति के हाथों से ही वो व्रत खोलती हैं। इस त्यौहारी मौके पर पत्रिका स्वाति भाटिया, नेहा पुरंदरे, रश्मि अहूजा, मंजूलता द्विवेदी से बात की। इन्होंने हमसे शेयर किए कुछ ऐसे ट्रिक्स जो पति आजमाएं तो उनके बीच का प्यार फिर से जवां हो जाए।


पत्नियां करवा चौथ के दिन पतियों की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हैं। ऐसे में पतियों को भी चाहिए कि वे अपनी लाइफ पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल प्लान करें। कोई सरप्राइज गिफ्ट या कुछ ऐसा जिससे उन्हें स्पेशल फील हो। इससे उनके मन में आपके प्रति प्यार और ज्यादा बढ़ जाएगा। बिजी लाइफ शेड्यूल में कई बार पति-पत्नी आपस में इतना समय नहीं दे पाते। लेकिन, इस दिन को ऐसे ही ना जाने दें।

यहां पढ़िए ट्रिक्स:-

karwa chouth1

1. पत्नियों के लिए दें सरप्राइज गिफ्ट्स:
पतियों को इस दिन अपनी बेटरहाफ के लिए कुछ ऐसा गिफ्ट प्लान करना चाहिए जिसकी उन्हें बहुत दिनों से चाहत है। गिफ्ट्स देते समय यह ध्यान रखें कि कोई भी गिफ्ट केवल रखने वाला ना हो। गिफ्ट हमेशा ऐसा होना चाहिए जिसे महिलाएं यूज कर सकें या उसे पहन सकें। ज्वैलरी, रिस्ट वॉच, क्लोद्स, साड़ी, हैंड बैग्स, वीकल, गैजेट्स आदि दिए जा सकते हैं।


2. कहीं अच्छी जगह डिनर पर ले जाएं:
महिलाओं को अपने लाइफ पार्टनर के साथ पब्लिक प्लेस में अच्छा समय बिताना बहुत अच्छा लगता है। करवा चौथ के दिन आप पूजन के बाद उन्हें किसी अच्छी सी जगह डिनर पर ले जा सकते हैं। इससे आप उनके साथ पूरी शाम अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। इस दौरान भी उन्हें गिफ्ट दिए जा सकते हैं।

gifts

3. पति खुद भी रखें करवाचौथ:
आजकल कई पति अपनी पत्नियों के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए खुद इस व्रत को रखते हैं। आपको व्रत में करना कुछ नहीं होता है बस याद रखें कि जब आपकी पत्नी पूजन करके आपके हाथ से अपना व्रत खोले उसी समय आप भी उनके हाथ से पानी पीकर अपना व्रत खोलें। 

4. हॉलीडे पर ट्रिप की टिकट्स गिफ्ट में दें:
पति-पत्नी किसी वेकेशन पर एक साथ हों इससे अच्छी प्राइवेसी और टाइम स्पेंट करने का शायद कोई और जरिया नहीं हो सकता। इसलिए पतियों को जब भी आसानी से छुट्टी मिल सके भले ही एक महीने बाद की ट्रिप प्लान करें। उसके रिजर्वेशन की टिकट्स और बिल्स की कॉपी अपनी पत्नी को गिफ्ट में दें। यकीन मानिए यह आपके पार्टनर को खुशियों से भर देगा।

karwa chouth

5. खुद तैयार गिफ्ट:
इस ट्रिक के जरिए आपकी जेब पर ज्यादा भार नहीं आएगा। अपने हाथों से कुछ कार्ड, पेंटिंग, ड्राइंग बनाएं, जिसमें अपनी शादी की फोटोज लगाएं और उसके जरिए अपने प्यार का इजहार नए अंदाज में करें। इससे आपके लाइफ पार्टनर को बहुत खुशी मिलेगी। अगर किसी की आवाज अच्छी है तो कोई सॉन्ग भी रिकॉर्ड करके ऑडियो सुनाया जा सकता है।

6. अपने हाथों से बनी डिशेज खिलाएं:
पति भले ही अच्छे कुक ना हो पर इस तेज रफ्तार इंटरनेट के जमाने में वे कोई भी अच्छी और सिंपल डिश बनाना आसानी से सीख सकते हैं। बस आपको इतना करना है कि कैसे भी पोसिबल हो अपनी पत्नी के नजरों से बचते हुए कोई डिश तैयार करें। जब पूजन का समय हों उसे निकाल कर रख लें। फिर इसी डिश से अपनी सहभागिनी का व्रत खुलवाएं। आप उनकी नजर में स्टार कुक बन जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो