स्मार्ट सिटी कंपनी ने 56 दिनों में 56 दुकान संवारने का काम किया शुरू

56 दुकान क्षेत्र को आकर्षक बनाने की कार्ययोजना पर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह की अनुमति के बाद बुधवार रात से काम शुरु हुआ।

इंदौर. 56 दुकान क्षेत्र को नए सिरे से संवारने का काम बुधवार रात से शुरू हो गया। इस पूरे हिस्से को नगर निगम ने 56 दिनों में पूरी तरह से बदलने का लक्ष्य तय किया है। 56 दुकान क्षेत्र को आकर्षक बनाने की कार्ययोजना पर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह की अनुमति के बाद बुधवार रात से काम शुरु हुआ। 4 करोड़ रुपए की लागत से इस बाजार को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर की तर्ज पर अत्याधुनिक बनाया जा रहा है। इसे नो व्हीकल जोन घोषित करते हुए पूरे क्षेत्र का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। यहां ऐसी सुविधाएं जुटाई जाएंगी, जिससे लोग यहां मनोरंजन के साथ सार्वजनिक सुविधाओं का लुत्फ उठा सकें। यहां कला और संगीत से जुड़े कार्यक्रम के लिए माहौल बनाने के लिए ओपन थिएटर, म्यूजिकल फाउंटेन व एलईडी स्क्रीन भी लगाई जानी है। पूरा इलाका हाई सिक्योरिटी जोन के रूप में तैयार किया जाएगा। यहां लगने वाले कैमरों का कंट्रोल रूम एआइसीटीएसएल पर बन रहे कंट्रोल कमांड सेंटर पर रहेगा। पूरे क्षेत्र में अलग-अलग तरह की टाइल्स लगाई जाएंगी, जिससे इसकी खूबसूरती अलग तरह से उभर कर सामने आए।

सभी सुविधाएं अंडर ग्राउंड
यहां पर सबसे पहले बिजली, पानी से जुड़ी सुविधाओं को जमीन के अंदर किया जाएगा। इसके लिए पूरे क्षेत्र की सभी लाइनों को नए सिरे से डाला जाएगा। ये काम सबसे पहले किया जा रहा है।

रात में होगा काम
56 दुकान को नए सिरे से संवारने के साथ ही कोशिश की जा रही है कि इससे दुकानदारों की ग्राहकी भी न बिगड़े। इसके लिए यहां पर ज्यादातर काम रात के समय करने का निर्णय लिया है। कुछ काम दिन में भी होगा, जिसके लिए दुकानदार पहले ही अपनी सहमति दे चुके हैं। स्मार्ट सिटी के सीईओ संदीप सोनी ने बताया, ५६ दुकान क्षेत्र को संवारने का काम तय समय में पूरा करने की तैयारी की है। हर रोज की कार्ययोजना बनाई है। इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

shatrughan gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned