script

सांप के काटते ही तिलमिला उठा 4 साल का बच्चा, परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे, नहीं बच सकी जान

locationइंदौरPublished: Jun 28, 2022 04:26:12 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

रात करीब 2 बजे घर में सो रहे बच्चे को सांप ने डसा तो चीख उठा मासूम, पैर पर था सांप के काटने का निशान

indore_news.jpg

इंदौर. बरसात का मौसम आते ही सर्पदंश से मौत के मामले सामने आने लगे हैं। ताजा मामला इंदौर का है जहां धार रोड़ पर रहने वाले एक परिवार के घर का एकलौता चिराग सांप के काटने के कारण हमेशा के लिए बुझ गया। घटना रात करीब 2 बजे की है जब 4 साल का बच्चा घर पर सो रहा था। अचानक बच्चे के चीखने और दर्द से तिलमिलाने के कारण माता-पिता की नींद खुली तो देखा कि बच्चे के पैर पर सांप के काटने का निशान था। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

 

घर में सोते वक्त मासूम को सांप ने डसा
घटना इंदौर के धार रोड़ के गलोडा गांव की है जहां चार साल के मासूम विधान की सांप के डंसने के कारण मौत हो गई। परिजन ने बताया कि रात के वक्त विधान घर माता-पिता के साथ सो रहा था तभी रात को करीब दो बजे अचानक विधान जोर से चीखा और दर्द से तिलमिला उठा। चीख सुनकर माता-पिता की नींद खुल गई। पिता ने गौर से देखा तो विधान के पैर पर सांप के डसने का निशान था। तुरंत माता-पिता एंबुलेंस की मदद से विधान को लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विधान की मौत से परिवार में मातम का माहौल है, विधान दो बहनों में एकलौता बेटा था। उसकी एक बहन सात साल की है जबकि दूसरी विधान से एक साल छोटी है।

 

यह भी पढ़ें

मोबाइल-पर्स चोरी हुआ तो गर्ल्स कॉलेज की छत पर खुदकुशी करने चढ़ी छात्रा, देखें वीडियो




सागर में भी सांप ने बच्चे को डसा मौत
वहीं सागर के बण्डा में भी देर रात सर्पदंश की चपेट में आने से एक 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। सांप के डसने के बाद परिजन उसे पास के मंदिर ले गए और गुनिया- ओझा बुलाकर झाड़-फूंक कराते रहे। रात भर में विष पूरे शरीर में फैल गया और जब कोई रास्ता नजर नहीं आया तब वे बच्चे को लेकर बण्डा अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और बच्चे की मौत हो चुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो