scriptदेखो सोशल मीडिया की ताकत, फेसबुक ने की पुलिस की मदद | social media new power gallary help to police | Patrika News

देखो सोशल मीडिया की ताकत, फेसबुक ने की पुलिस की मदद

locationइंदौरPublished: Sep 07, 2017 09:36:00 pm

Submitted by:

शराब के लिए चलाए चाकू, फेसबुक की मदद से पकड़ाए, -इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र इलाके की घटना, तीन आरोपित ने किया था हुड़दंग

crime
इंदौर. हमेशा सोशल मीडिया पर नकारात्मकता फैलाने के आरोप लगाए जाते है, लेकिन इसी सोशल मीडिया का दूसरा पक्ष यह भी है कि फेसबुक की मदद से पुलिस ने चाकू मारकर लूट करने वाले आरोपियों को पकड़ उनकी ही पोस्ट से पकड़ लिया है।
एमआईजी इलाके में तीन बदमाशों ने शराब के रुपए नहीं देने पर दो लोगों को चाकू मार दिए। पुलिस के सामने जब आरोपित के नाम आए तो उन्हें फेसबुक पर ढूंढा गया। एक आरोपित की प्रोफाइल मिली जिसमें उसने साथी के साथ फोटो पोस्ट किए थे। फरियादी ने दोनों को पहचान लिया तो पुलिस ने उन्हें पकड़ा। बाद में तीसरे साथी को भी पकड़ लिया।
एमआईजी पुलिस ने बताया, बुधवार रात रेडवाल कॉलोनी निवासी दोना पत्तल व्यापारी सतीश गौराना अपने दोस्त संदीप भार्गव से मिलने जगजीवन राम नगर आए थे। संदीप नहीं मिला तो घर के पास ही एक दुकान पर वो चाय पीने रुके। वहां तीन युवक उसके पास आए। वो शराब पीने के लिए एक हजार रुपए मांगने लगे। सतीश ने रुपए देने से इनकार किया तो आरोपित ने चाकू से पैर पर दो वार किए और धमकी देते हुए भाग निकले। घटना के चलते वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने घायल हालत में सतीश को एमवाय अस्पताल पहुंचाया। इस घटना के कुछ देर बाद लालापुरा में गोविंद मौर्य निवासी लाला का बगीचा से भी तीन युवकों ने शराब के लिए ५०० रुपए मांगे। उसने भी मना किया तो ईंट उठाकर उस पर हमला कर दिया। गोविंद से शोर मचाने पर आरोपित भाग निकले। गोविंद एमआईजी थाने पहुंचा और घटना की शिकायत की। तीन आरोपित में से वो अंकित यादव व सूरज उर्फ भय्यू बौरासी निवासी नेहरू नगर को पहचानता था। उसने पुलिस को उनके नाम भी बताए। तब थाने पर मौजूद पुलिस वालों ने सूरज की पहचान के लिए उसके नाम से फेसबुक प्रोफाइल सर्च की। सूरज का फोटो देख गोविंद ने पहचान लिया। उसकी प्रोफाइल में अंकित के साथ कई फोटो पोस्ट किए हुए थे। दोनों की पहचान होने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद साथी गोलू पंडित निवासी नरसिंह की चाल के बारे में पता चला तो उसे भी पकड़ा गया।
तीनों की पहचान सतीश से कराई तो वो भी उन्हें पहचान गया। उसे भी इन्होंने ही चाकू मारे थे। पुलिस ने सतीश व गोविंद की रिपोर्ट पर तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। गिरफ्तारी के बाद थाने पर अंकित व सूरज विवाद करने लगे। अंकित का कहना था, टीवी देखने के दौरान सतीश से विवाद हुआ था। तब मना करने के बाद भी सूरज ने चाकू मार दिया, जबकि सूरज हमले में अंकित पर आरोप लगाने लगा। दोनों से पुलिस अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो