भारतीय महिला सॉफ्टबॉल टीम का विशेष शिविर

भारतीय महिला सॉफ्टबॉल टीम का विशेष शिविर

Anil Phanse | Publish: Sep, 09 2018 11:13:43 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

भारतीय महिला सॉफ्टबॉल टीम का विशेष शिविर

इंदौर। अगले माह 23 से 27 अक्टूबर तक होने वाली एशियन युनिवर्सिटी महिला सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने वाली भारतीय टीम का विशेष प्रशिक्षण शिविर इंदौर में आयोजित किया गया। एशियन सॉफ्टबॉल संघ द्वारा आयोजित इस अधिकृत स्पर्धा के लिए इंदौर में चिमनबाग मैदान पर 1 से 8 सितंबर तक भारतीय महिला टीम का विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। खिलाडिय़ों को डॉ. शशांक वझे द्वारा किट प्रदान की गई। इस शिविर में मप्र की एक मात्र खिलाड़ी पूजा पारखे टीम में शामिल हैं। मप्र के अलावा महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, हरियाणा व छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी शामिल रहीं। भारतीय टीम के साथ मप्र की सविता पारखे व के कृष्णा प्रशिक्षण के रूप में जाएंगे।

ईशिका लगातार पांचवीं बार राज्य विजेता
इंदौर। इंदौर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ईशिका शाह ने 32वीं मप्र राज्य रैंकिंग बिलियड्र्स व स्नूकर चैंपियनशिप में लगातार पांचवीं बार सबजूनियर स्नूकर वर्ग का खिताब अपने नाम किया। मप्र बिलियड्र्स व स्नूकर एसोसिएशन की मेजबानी में नेहरू स्टेडियम स्थित एकेडमी में खेली जा रही स्पर्धा के सबजूनियर बालिका वर्ग के फाइनल में ईशिका ने इंदौर की ही कनिष्का जूरानी को आसानी से 2-0 से पराजित किया। इससे पहले खेले गए सेमीफाइनल में ईशिका ने इंदौर की ही पल्लवी जायसवाल को 2-0 से तथा कनिष्का ने अदिति शर्मा को 2-0 से पराजित किया था। वहीं क्वार्टर फाइनल में ईशिका ने प्रियल जेठवा को 2-0 से, कनिष्का ने कनन चावला को 2-0 से, तन्वी ने टिंसी गुप्ता ग्वालियर को 2-0 से तथा अदिति शर्मा ने सानवी शाह को 2-1 से पराजित किया था। बालक सबजूनियर वर्ग के प्रथम दौर में आदित्य शर्मा ने आर्यन को 2-0 से, वेदांत ने प्रियांक को 2-1 से, राघव मुच्छाल ने वंश प्रियानी को 2-1 से, अनिरूद्ध ठाकुर ने अक्षत शर्मा को 2-0 से तथा जतिन अग्रवाल ने यथार्थ अग्रवाल को 2-0 से पराजित कर अगले दौर में जगह बनाई।

जुनैद व रेहान भारतीय दल में चयनित
इंदौर। पुणे में 2 अक्टूम्बर होने वाली एशियाई बॉडी बिल्डिंग व फिजिक चैंपियनशीप में इंदौर के जुनैद खान को भारतीय टीम में चयनित किया गया है। जुनैद का चयन रायपुर में गत दिनो सम्पन्न हुए ट्रायल्स के आधार पर हुआ, जिसमें देशभर के खिलाडिय़ों ने शिरकत की थी। जुनैद को मेंस स्पोर्ट्स फिजिक केटेगरी में चुना गया है। रेहान दिव्यांग केटेगरी में देश की और से चुनौती पेश करेगे। इस चयन पर उन्हें शिवशंकर ठाकुर, सीबी होलकर, दिनेश पालीवाल, समीर व्यास, दविन्दर सिंह खनूजा, विमल प्रजापत, सुनिल झालानी, अखिलेश ठाकुर व विजय ठाकुर ने बधाई दी।

 

Ad Block is Banned