scriptसुबह 7.30 बजे थाने में कंबल ओढक़र सो रहा था सिपाही, रिपोर्ट लिखाने गए युवक से बोला, बाद में आना | soldier was sleeping in a police station at morning 7.30 | Patrika News

सुबह 7.30 बजे थाने में कंबल ओढक़र सो रहा था सिपाही, रिपोर्ट लिखाने गए युवक से बोला, बाद में आना

locationइंदौरPublished: Sep 08, 2019 01:20:45 pm

कब जिम्मेदार बनेगी हमारी पुलिस : मैराथन रनर मोबाइल गुमने की रिपोर्ट करने पहुंचा तो सिपाही ने लौटाया बैरंग

सुबह 7.30 बजे थाने में कंबल ओढक़र सो रहा था सिपाही, रिपोर्ट लिखाने गए युवक से बोला, बाद में आना

सुबह 7.30 बजे थाने में कंबल ओढक़र सो रहा था सिपाही, रिपोर्ट लिखाने गए युवक से बोला, बाद में आना

Indore News. अफसरों की फटकार और लाख हिदायत के बाद भी पुलिस का रवैया बदल नहीं रहा है। शनिवार को एक बार फिर पुलिस की लापरवाही सामने आई। दरअसल, मैराथन रनर का सुबह के वक्त रिंग रोड पर मोबाइल गिर गया। मोबाइल नहीं मिला तो शुक्रवार सुबह 7.30 से 7.45 बजे के बीच फरियादी आजादनगर थाने पहुंचा। पूरा थाना सूना पड़ा था। साइड के एक कमरे में अंधेरा पसरा हुआ था और वहां सिपाही कंबल ओडक़र सो रहे थे। सिपाही को उठाया तो बोला- अभी कुछ नहीं कर सकते, बाद में आना। इतना कहने के बाद वह फिर सो गया।
must read : कांग्रेस के मंत्रियों पर सीएसपी की टिप्पणी, बोले- 4-6 मंत्रियों के पुतले जला देना, जानें क्या है वजह

यह पूरा घटनाक्रम पीपल्याहाना क्षेत्र में रहने वाले मैराथन रनर रजनीश शर्मा के साथ हुई। निजी कंपनी में कार्यरत रजनीश ने पूरा घटनाक्रम बताया। वे बोले- मैं प्रतिदिन सुबह रनिंग के लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के मैदान में जाता हूं। शुक्रवार सुबह भी अपनी दोपहिया से जा रहे थे, तभी पीछे से आए रिक्शा चालक ने बताया, भाई साहब आपका मोबाइल मूसाखेड़ी चौराहे पर गिर गया है। शर्मा तुरंत गाड़ी पलटाकर मूसाखेड़ी चौराहे पहुंचे, लेकिन मोबाइल कहीं नहीं मिला।
must read : VIDEO : ब्रिज से उतरते ही चिकनी मिट्टी में लोगों को फिसलते देख इस शख्स ने बीच सडक़ पर लगाई कार

उन्होंने बताया, रनिंग के दौरान मोबाइल साथ नहीं ले जाता, लेकिन शुक्रवार को जरूरी काम होने से मोबाइल ले गया था और वह गिर गया। इसके बाद वे सीधे रिपोर्ट दर्ज करवाने आजादनगर थाने पहुंचे। थाना सुनसान पड़ा था। कोई नजर नहीं आया तो थोड़ी देर रुका। जब कोई नहीं दिखा तो अंदर जाकर तलाशा तो साइड के कमरे में अंधेरा था। अंदर कुछ पुलिसकर्मी कंबल ओडक़र सो रहे थे। कुछ देर इंतजार किया। बाद में आवाज लगाई तो एक ने कंबल में से झांककर पूछा, क्या काम है? जवाब दिया, मोबाइल गिर गया है रिपोर्ट लिखवाना है। सिपाही बोला- बाद में आना। मैंने पूछा, क्या दस्तावेज लाऊं तो कहा बिल लाना, बिल नहीं है तो पार्षद से लिखवाकर ले आना, अभी यहां से जाओ।
must read : दिवाली के मौके पर धमाल मचाने आ रही ये पांच बड़ी फिल्में, जानिए क्या हैं रिलीज डेट

एसपी पहुंचे तो संयोगितागंज थाने में सोते मिला था पुलिसकर्मी

सोशल मीडिया के एक ग्रुप पर जब किसी ने यातायात नियमों का पालन करने को लेकर टिप्पणी की तो रजनीश ने वहां अपने साथ हुए घटनाक्रम को बताया। रजनीश का कहना है, 15 साल से हर नियम मान रहा हूं, हेलमेट लगाए बिना नहीं निकलता। जब थाने पर मेरे साथ ऐसा हुआ तो लगा कि कैसे काम चल रहा है? हालांकि, वे बाद में थाने नहीं गए, अपने संबंधों के जरिए मोबाइल की लोकेशन का पता किया तो वह एक स्टूडेंट के पास निकला। स्टूडेंट वापस दे गया, लेकिन इस घटनाक्रम ने पुलिस के प्रति उनके मन में असंतोष जगा दिया।
must read : VIDEO : ‘पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को सीबीआई ने गलत क्लीन चिट दी, दोबारा आर…

-मालूम हो कि 17-18 जून 2019 की रात करीब 2 बजे एसपी, पूर्व मो. यूसुफ कुरैशी औचक निरीक्षण पर संयोगितागंज थाने पहुंच गए थे। थाने में हैड कांस्टेबल कपड़े उतारकर सो रहा था। एसपी को देख उसकी नींद उड़ गई। इस पर कुरैशी ने उसे फटकार लगाते हुए समझाइश दी थी। बाद में जवान को सस्पेंड कर दिया गया था। एसपी आजादनगर थाने पहुंचे तो वहां सिपाही ड्यूटी से गायब था और विजयनगर थाने पहुंचे तो वहां एएसआई सोते मिला था।
must read : बच्ची को अगवा करने घर में घुसा बदमाश, 9 साल के भाई ने हाथ में काटकर बहन को बचाया, फिर हुआ ये…

-18 जून की रात का यह चित्र बहुत चर्चित रहा है। अफसरों के सामने पुलिसकर्मियों की रात्रि गश्त की भी पोल खुल गई थी। अफसरों की समझाइश और फटकार का भी पुलिसकर्मियों पर असर नहीं दिख रहा है।
must read : भाई की मौत के बाद देवर ने की अश्लील हरकत, भाभी बोली आप तो मेरे भाई जैसे हो…

-ऐसा ही मामला 18 जुलाई को कनाडिय़ा थाने में भी सामने आया, जब एक व्यक्ति चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो वहां भी पुलिसकर्मी सोते मिले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो