खुशखबरी- जल्द चलेंगी कई ट्रेनें, दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों तक जा सकेंगे

कोरोना संक्रमण (corona virus) के दौरान बंद हुई ट्रेन (train) सेवा अब जल्द ही पटरी पर लौटेगी । जल्द ही कई ट्रेनें शुरु होंगी और लोग एक शहर से दूसरे शहरों तक जा सकेंगे..

By: Shailendra Sharma

Published: 30 Jun 2020, 04:20 PM IST

इंदौर. लॉकडाउन (lock down) के बाद अनलॉक (unlock) की ओर एक और कदम जल्द ही उठाया जा सकता है। देश में बंद की गई जरुरी सेवाओं को जल्द शुरु किया जाएगा। देश के प्रमुख शहरों के बीच ट्रेनें (trains) भी जल्द चलेंगी जिससे लोगों को एक से दूसरे शहरों में जाने से आसानी होगी और उनकी जिंदगी भी पटरी पर लौटेगी। रेलमंत्री पीयूष गोयल (railway minister piyush goyal) पर फोन पर हुई बातचीत के बाद ये जानकारी सामने आई है।

 

जल्द शुरु होगी प्रमुख शहरों के बीच ट्रेन सेवा
कोरोना के कारण रेलसेवा लगभग बंद है, ऐसे में इंदौर स्टेशन से भी ट्रेनें नहीं चल पा रही हैं। ऐसे में इंदौरवासियों के किए एक अच्छी खबर है। इंदौर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पुणे और अहमदाबाद के लिए ट्रेनें जल्द ही शुरू होंगी। सांसद शंकर लालवानी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को इंदौर से ट्रेनें चालू करने के विषय में कुछ दिन पहले चिट्ठी लिखी थी और सोमवार को फोन और लंबी बात भी हुई है। जिसके बाद रेलमंत्री ने इंदौर स्टेशन से ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए कहा है।

सांसद ने दी जानकारी
सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर शहर अब अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है और धीरे-धीरे सावधानियों के साथ शहर को खोला जा रहा है। अब जब शहर धीरे-धीरे खोला जा रहा है तो आवागमन के साधनों को भी शुरू किया जाना ज़रूरी है। आवागमन के साधनों में ट्रेन अहम है इसलिए उन्होंने देश के रेलमंत्री पीयूष गोयल से चर्चा की है और निवेदन किया है कि इंदौर से इंदौर से ट्रेनें शुरू की जाएं। जिस पर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने जल्द ट्रेनें शुरु करने की बात कही है । इसके साथ ही सांसद शंकर लालवानी ने ये भी कहा कि हमें बेहद सावधानी के साथ ही आगे बढ़ना होगा क्योंकि कोरोना का खतरा अब भी बना हुआ है।

अनलॉक की तरफ बढ़ रहा इंदौर
बता दें कि कोरोना का एपिक सेंटर बन चुके इंदौर शहर में अब धीरे धीरे जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है और सावधानियों के साथ बाजार खोले जा रहे हैं। ऑफिस-दफ्तर खोलने की भी अनुमति प्रशासन ने देना शुरु कर दी है।

Corona virus
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned