नया फरमान : अफसर हो या सिपाही, चाय पीओ और अपना कप धोकर रखो

एसपी ने जारी किया आदेश, दफ्तर किया डिस्पोजल फ्री

इंदौर. एसपी ऑफिस में एक नई शुरुआत की गई है। एसपी ऑफिस को डिस्पोजल फ्री किया गया है, वहीं एक आदेश भी जारी किया गया है कि अफसर हो सिपाही अगर वह चाय पीता है, तो उसे अपना कप भी धोना पड़ेगा।

एसपी (पश्चिम) महेशचंद्र जैन ने यह आदेश जारी किया है। उनके मुताबिक थाने में प्लास्टिक की बोतलों में पानी व डिस्पोजल कप में चाय पी जा रही है। दफ्तर को डिस्पोजल और प्लास्टिक फ्री बनाने के लिए सबसे पहले इस पर कार्रवाई की जाएगी। अब चाय के कप व बोतलों को बदला गया है। स्टाफ को नई बोतलें व चाय के कप दिए हैं। साथ ही सभी को निर्देश दिए हैं कि पानी खुद ही आरओ से भरकर लाएं। इसके साथ ही जो भी चाय पीता है, उसे अपना कप खुद धोना होगा। अपने पास ही रखना होगा। फिर चाहे वह अफसर हो या सिपाही। सभी के लिए नियम है। वहीं फील्ड में जाने वालों के लिए भी पानी के जार की व्यवस्था की है। रात में जिसकी भी ड्यूटी होगी, वह सुबह सारे पानी के जार भरकर रखेगा।

थानों व सीएपी ऑफिस में लगाएंगे बोर्ड

एसपी जैन ने बताया कि पुलिस के पास आने वाली समस्याएं अगर ठीक से सुन ली जाएं तो पीडि़त की आधी मदद हो जाती है। कई बार थानों पर ऐसा नहीं होता। इसके चलते सभी टीआई को कहा है कि वह पीडि़तों की बात सुनें और मदद करें। एक बोर्ड सभी थानों के साथ सीएसपी कार्यालय में लगाया जा रहा है, जिसमें पीडि़तों की मदद करने के लिए संदेश रहेगा। उसे ऐसे स्थान पर लगाया जाएगा, जहां सभी को नजर आए। इससे हर पुलिसकर्मी को याद रहेगा कि उसे क्या करना है। इसके साथ ही कहीं से भी शिकायतें आती हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned