500 रुपए से 20 हजार तक के रेट, जिस्मफरोशी में पकड़ाईं कॉलेज गर्ल्स से लेकर विदेशी युवतियां

इंदौर से फ्लाइट से जाती थी कॉलगर्ल, इंदौर में 500 से लेकर 20 हजार तक खर्च करते हैं ग्राहक

इंदौर. इंदौर प्रदेश की आर्थिक राजधानी। जैसे -जैसे शहर बढ़ रहा है, कई काले कारनामे भी सामने आ रहे हैं। इंदौर एक ऐसा शहर है जहां सैकड़ों स्पा व मसाज सेंटर है। इनमें से कई स्पा सेंटरों में लड़कियों से मसाज करने का विज्ञापन दिया जाता है। दूसरी ओर यहां आने वाले लोगों को लड़कियां उपलब्ध करवाई जाती है। इंदौर के चारों कोनों में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की और अंतरराज्यीय व अंतरराष्ट्रीय मामले सामने आए हैं। टेक्नोलॉजी का उपयोग कर लड़कियों के फोटो वॉट्सएप पर भेजे जाते थे और ग्राहक की पसंद पर लड़कियों को इंदौर से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद में फ्लाइट से भेजा जाता रहा है।
पुलिस कार्रवाई में पकड़ाए दो संचालक ऐसे है जो पहले भी पकड़े जा चुके हैं, लेकिन इस धंधे के दलदल से न तो खुद निकल रहे हैं न ही किसी को निकलने दे रहे हैं। इंदौर से लेकर भोपाल तक स्पा सेंटर की कहानी लगभग एक सी है।
पुलिस की कार्रवाई में जानकारी मिली कि इंदौर में पिछले एक साल में दर्जन भर कार्रवाई हुई है। इन कार्रवाई में एक अनुमान से 5-5 लड़कियां मिली है। इस पर पुलिस का मानना है कि इंदौर शहर में 500 से अधिक लड़कियां है।

इंदौर में ग्राहक 500 से लेकर 20 हजार रुपए तक खर्च करते है। वहीं इंदौर से बाहर जाने वाली लड़कियों को इससे अधिक राशि मिलती है, लेकिन इस राशि में से एक बड़ा हिस्सा संचालक लेते हैं, क्योंकि संचालक ही लड़कियों के रुकने, खाने आदि के इंतजाम करते हैं।


स्पॉ सेंटर से आठ महिलाओं व दो युवकों को पकड़ा
इंदौर . विजय नगर इलाके की स्कीम 54 में सिग्नेचर फै मेली ब्यूटी सैलून (स्पॉ सेंटर) में अनैतिक गतिविधियां चल रही थीं। लोगों ने शिकायत की तो क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर आठ महिलाओं और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। एएसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया, पुलिस ने गणेश कनाड़े निवासी हीरा नगर व धर्मेंद्र निवासी इमली बाजार के साथ ही आठ महिलाओं को पकड़ा। रविवार को यहां पर पुलिसकर्मी को ग्राहक बनाकर भेजा गया। हजार रुपए में सौदा तय होते ही उसने इशारा किया तो पुलिस टीम ने छापा मार दिया। आरोपितों को विजय नगर पुलिस को सौंपा है।


5 जून 2017 -इंदौर
सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 8 युवतियां छुड़ाई गईं, 12 युवक गिरफ्तार
पुलिस ने शहर के पूर्व व पश्चिम क्षेत्र में कार्रवाई की और दो स्थानों से सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र की कालोनी अंबिकापुरी में पुलिस ने कॉलगर्ल के अड्डे पर छापामार कार्रवाई की। पुलिस जवान को यहां ग्राहक बनाकर भेजा गया और जैसे ही जवान ने इशारा किया, पुलिस ने छापा मार दिया। यहां 8 युवतियां और एक दर्जन युवक गिरफ्तार किए गए। इस रैकेट में मुंबई और कोलकाता की लड़कियां भी शामिल है। इस हाई प्रोफाइल रैकेट में वॉट्सएप पर ग्राहकों को लड़कियों की तस्वीरें भेजी जाती थी।
लड़कियों को फ्लाइट से भेजा जाता था।


स्पा के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट
एमआईजी थाने के श्रीनगर एक्सटेंशन में एक किराए के फ्लैट में आयुर्वेदिक स्पा के नाम पर ग्राहकों को बुलाया जाता था और स्पा करने के लिए लड़कियां उपलब्ध बताई जाती थी। पुलिस ने यहां छापामार कार्रवाई कर कर कई युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया। यह सभी इंदौर के ही है। पुलिस को कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है।

 

15 फरवरी 2017
हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट-दिल्ली और खरगौन की लड़कियां पकड़ी गईं
इंंदौर। खजराना पुलिस ने क्षेत्र के मयूर नगर में एक अपार्टमेंट में छापामार कार्रवाई की। इस फ्लैट में कार्रवाई के दौरान पुलिस को दिल्ली की दो लड़कियां और खरगोन की दो लड़कियां मिली है। यहां से तीन युवक भी पकड़े गए हैं।
पुलिस ने सभी आरोपियों से 15 हजार रुपए व मोबाइल फोन के साथ आपत्तिजनक सामग्री भी पकड़ी ।

टीआई कमलेश शर्मा बताते हैं कि गजानन गिरिराज अपार्टमेंट में एक फ्लैट में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना थी। बताया गया कि यहां देर रात तक लडक़े-लड़कियां आते-जाते हैं। इस बात पर सादी वर्दी में पुलिस पहुंची और कई लोगों को गिरफ्तार किया। जैसे ही पुलिस ने कार्रवाई की, लड़कियों ने पुलिस को अपशब्द बोलना शुरू कर दिए और पुलिस को कहा कि सभी लोग वैलेंटाइन डे मनाने आए है। लेकिन जब महिला पुलिस ने सख्ती दिखाई तो लड़कियों ने देह व्यापार की बात मानी।

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह का सरगना सागर उर्फ सैंडो जैन है। उसके तार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद से लेकर मुंबई तक जुड़े है और इस गिरोह का हर महीने टर्न ओवर 25 लाख रुपए से अधिक है।


25 लाख रुपए महीने का देह व्यापार
पुलिस के मुताबिक, गिरोह का सरगना सागर उर्फ सैंडो जैन है। उसके तार दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, अहमदाबाद, जयपुर व मुंबई सहित कई शहरों से जु?े हैं। इनका महीने का टर्न ओवर 25 लाख रुपए है। सैंडो जैन वॉट्सअप पर लड़कियों की तस्वीरें भेजता था और इससे ग्राहकों की बुकिंग करता था। इंदौर से बाहर आर्डर मिलने पर लड़कियों को फ्लाइट से भेजा जाता था। सागर जैन पहले भी अपने भाई के साथ पकड़ा जा चुका है।

4 अगस्त 2017-इंदौर

बांगलादेश की युवती भी सेक्स रैकेट में शामिल
दूसरी बार पकड़ाई संचालिका

इंदौर के हीरानगर क्षेत्र में पुलिस ने स्कीम नंबर 136 में छापामार कार्रवाई करते हुए एक फ्लैट में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से 4- 4 युवक-युवतियों को पकड़ा है। इसमें से एक लडक़ी बांग्लादेश की भी है। इस रैकेट को चलाने वाला विकास नाम का युवक फरार हो गया है। रैकेट की संचालिका मीना रघुवंशी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस को यहां लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। पुलिस ने अनुसार मीना पहले भी एरोड्रम रोड से सेक्स रैकेट संचालन के मामले में पकड़ी जा चुकी है। एक लडक़ी को काफी रकम देकर बांग्लादेश से लाया गया था।

 

6 जनवरी 2016-इंदौर में पॉश कालोनी में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़

इंदौर. राऊ के पास स्थित सिलीकान सिटी कालोनी में पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। यहां कई सालों से सेक्स रैकेट चल रहा था। यहां आगरा से लड़कियों को बुलाया जाता था। पुलिस की कार्रवाई के दौरान 7 लडक़े व 4 लड़कियों को गिरफ्तार किया है।

11 फरवरी 2017-इंदौर
सेक्स रैकेट में मिली थी बंगाल की दो युवतियां
एमआईजी थाना क्षेत्र के अनूप नगर इलाके में पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए बंगाल की दो युवतियों व युवक को पकड़ा है। युवक लड़कियों को जॉब देने के नाम पर बुलाया था और देह व्यापार में धकेल दिया। आरोपी सुनील राठौर व गिरोह का सरगना मनीष अग्रवाल निवासी जूनी इंदौर है।

 

29 अगस्त 2017 को पकड़ा-भोपाल


स्पा सेंटर या 
पुलिस ने बैरागढ़ क्षेत्र में एक अपार्टमेंट में कार्रवाई करते हुए रोजबैरी स्पा पर कार्रवाई की। इस कार्रवाई में
सीहोर के विधायक स्वदेश राय का भतीजा महेंद्र भी पकड़ाया। इस स्पा की मालकिन नीलम खेमानी है।
बैरागढ़ के रोजबैरी स्पा के दो स्थानों जवाहर मार्ग व कोलार रोड पर भी सेंटर है। पुलिस के अनुसार स्पा के नाम पर जिस्मफरोशी का धंधा होता था। इसमें 8 आरोपित पकड़ाए है।

 

 

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned