scriptप्रियंका का रोड शो, कांग्रेस ने बनाए थे तीन रूट, एसपीजी ने बदल दिया | SPG finalize route of priyanka gandhi's road show | Patrika News

प्रियंका का रोड शो, कांग्रेस ने बनाए थे तीन रूट, एसपीजी ने बदल दिया

locationइंदौरPublished: May 12, 2019 12:39:21 pm

कल शाम साढ़े 4 बजे से होगा रोड शो, नेताओं ने की तैयारी

priyanka

प्रियंका का रोड शो, कांग्रेस ने बनाए थे तीन रूट, एसपीजी ने बदल दिया

इंदौर. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो का रूट शनिवार रात को एसपीजी ने फाइनल कर दिया। प्रियंका का रोड शो 13 मई की शाम 4.30 बजे राजमोहल्ला चौराहे पर स्थित भगतसिंह प्रतिमा से शुरू होगा और जवाहर मार्ग होते हुए गुरुद्वारा इमली साहब के सामने से राजबाड़ा पहुचेगा। इसके पहले कांग्रेस ने प्रियंका के रोड शो के लिए तीन रूट बनाए थे, जिनमें इस रूट के अलावा एमजी रोड से राजबाड़ा और जंजीरवाला चौराहे से पाटनीपुरा चौराहे तक का मार्ग तय किया था। इंदौर में प्रियंका के रोड शो को लेकर कांग्रेस के केंद्रीय नेता के बैजू सहित अन्य इंदौर आये थे। दोपहर में इन्होंने मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, कांग्रेस चुनाव संचालक रामेश्वर पटेल, शहर कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, संभागीय प्रवक्ता अमित चौरसिया के साथ तीनों रूट का दौरा किया।
इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने जंजीरवाला चौराहे से पाटनीपुरा चौराहे तक के रूट को फाइनल किया था। प्रियंका के रोड शो को लेकर कांग्रेस नेताओं की कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में हुई बैठक में भी नेताओं ने इसी रूट की जानकारी देकर तैयारी करने के आदेश दिए थे। हालांकि उस समय कांग्रेस के नेताओं ने रूट को लेकर साफ कहा था कि रूट अभी एसपीजी ने फाइनल नहीं किया है। दोपहर में भी एसपीजी के अफसरों ने स्थानीय अफसरों के साथ कांग्रेस के नेताओं के बताए रूट का दौरा किया था। उसके बाद रात को एसपीजी ने सुरक्षा दृष्टि से राजमोहल्ला से राजबाड़ा तक के रूट को रोड शो के लिए फाइनल किया। कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेश चौकसे ने इसकी पुष्टि की।
मिल क्षेत्र की इसलिए थी मांग

42 साल पहले प्रियंका की दादी इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी के बाद हुए चुनाव में मिली हार के बाद प्रदेश के दौरे की शुरुआत इंदौर के मिल क्षेत्र से की थी, जिसके 8 माह बाद कांग्रेस सत्ता में वापस आई थी। कांग्रेस इस क्षेत्र में दोबारा वापसी करना चाहती है। कांग्रेस ने इसलिए इस रूट को चुना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो