scriptदेशभर से आए रियल एस्टेट ब्रोकर बोले-जमीनी कानून की विसंगतियां दूर करे सरकार | Spiritual Guru Gaur Gopal Das came to Indore | Patrika News

देशभर से आए रियल एस्टेट ब्रोकर बोले-जमीनी कानून की विसंगतियां दूर करे सरकार

locationइंदौरPublished: May 26, 2023 09:13:32 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

आध्यात्मिक गुरु गौर गोपाल दास व मोटिवेशनल स्पीकर उज्जवल पाटनी ने दिए बिजनेस मंत्र।

देशभर से आए रियल एस्टेट ब्रोकर बोले-जमीनी कानून की विसंगतियां दूर करे सरकार

देशभर से आए रियल एस्टेट ब्रोकर बोले-जमीनी कानून की विसंगतियां दूर करे सरकार

इंदौर. आम आदमी के सपनों का घर खोजने में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं रियल्टर्स। यह कारोबार बाहर से ग्लैमरस और कम मेहनत में ज्यादा पैसे कमाने वाला दिखता है। असल में ऐसा नहीं है। क्लाइंट का विश्वास जीतना महत्वपूर्ण है। रेरा ने इसे थोड़ा आसान किया है। अब रियल्टर्स भी नई तकनीकों से अपडेट होकर काम कर रहे हैं। राज्य सरकारें जमीनी कानूनों की विसंगतियां दूर करेंगी तो इस कारोबार में अवैध काम बंद हो जाएंगे। इसका लाभ जनता को मिलेगा। यह बात 35 शहर के 1500 से ज्यादा प्रॉपर्टी कारोबारी व ब्रोकर्स ने कही।
घर खरीदना बहुत महंगा होता जा रहा है

गुरुवार को इंदौर रियल्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (आइआरडब्ल्यूए) व नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियल्टर्स-इंडिया (एनआरए इंडिया) द्वारा ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने किया। उन्होंने कहा, घर खरीदना बहुत महंगा होता जा रहा है। ऐसे में यह कारोबार पूरी वैधता के साथ होना चाहिए। इस अवसर पर एनआरए इंडिया के रवि वर्मा, शिवकुमार, आइआरडब्ल्यूए के भूपेंद्र जोशी, शैलेंद्र दरड़ा, नीरव शाह, सुमित गुप्ता, अर्पित जोशी मौजूद रहे। मुख्य अतिथि गौर गोपाल दास ने कहा, रियल्टर्स के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा धरती है, इसलिए धैर्य, विस्तृत सोच और मजबूती रखनी चाहिए। एक अच्छे प्रोफेशनल्स को निजी और प्रोफेशनल्स जिंदगी में अंतर करना चाहिए।
गुलाबी नोट की बंदी से आप लोगों के चेहरे पर लाली आने वाली है

डॉ. उज्जवल पाटनी ने कहा, रियल्टर्स तैयार रहें, गुलाबी नोट की बंदी से आप लोगों के चेहरे पर लाली आने वाली है। प्रॉपर्टी बेचने वालों को एक विजन के साथ प्रस्तुत होना चाहिए, जिससे क्लाइंट पर भरोसा जमा सकें। पूरी ईमानदारी से काम करने की जरूरत है। अध्यक्ष अरविंद गुप्ता ने कहा, आयोजन में कारोबार से जुड़े अच्छे मुद्दों पर चर्चा हुई है। रेरा से कारोबार में वैधता आई है। सचिव पीयूष भंडारी ने कहा, हमारा संगठन गैर-लाभकारी है। इसका उद्देश्य रियल एस्टेट ब्रोकिंग के अभ्यास को बढ़ावा देना भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो