मलेरिया निरोधक माह की शुरुआत

मलेरिया निरोधक माह की शुरुआत

Lakhan Sharma | Updated: 01 Jun 2019, 11:07:27 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- माहभर चलेगा जागरुकता अभियान

 

इंदौर।
स्वास्थ्य विभाग ने आज से ३० जून तक के लिए मलेरिया निरोधक सप्ताह की शुरुआत की गई। सुबह ८ बजे इसके लिए सीएमएचओ कार्यालय से जागरुकता रैली निकाली गई। इसका शुभारंभ सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिय़ा ने किया।

डॉ. जडिय़ा ने बताया कि मुख्यालय से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी आज से मलेरिया निरोधक माह की शुरुआत की गई है। इसके तहत हमने एमटीएच कंपाउंड स्थित कार्यालय से रीगल चौराहे तक और वहां से वापस कार्यालय तक जागरुकता रैली निकाली। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी इस तरह की रैली निकाली गई। इसके साथ ही इस पूरे माह हम आम लोगों को मच्छरों से बचने के उपाय, लार्वा रोकने के उपाय और लार्वा खत्म करने के तरीके सिखाएंगे। मलेरिया विभाग की ३५ टीमें पूरे माह आम लोगों के घरों व कार्यालयों में जाकर जागरुक करेंगी। लोगों को बताया जाएगा कि बुखार आने पर क्या करना है। मलेरिया के क्या लक्षण हो सकते हैं। हम आम लोगों से कहना चाहते हैं कि बुखार आने पर अपने नजदीकी किसी भी स्वास्थ्य केंद्रा पर पहुंचे जहां जांचें और उपचार पूरी तरह फ्री है। जिला मुख्यालय से हम नियमित इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned