scriptस्टेशन का पार्किंग ठेका खत्म, सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन | Station's parking contract ended, so people are parking their vehicles | Patrika News

स्टेशन का पार्किंग ठेका खत्म, सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन

locationइंदौरPublished: Dec 04, 2019 04:32:00 pm

Submitted by:

jay dwivedi

कैसे सुधरे ट्रैफिक : बड़ी लाइन में पार्किंग को लेकर रोज हो रही माथपच्ची

स्टेशन का पार्किंग ठेका खत्म, सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन

स्टेशन का पार्किंग ठेका खत्म, सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन

इंदौर. इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 4 (बड़ी लाइन) पर आने वाले चार पहिया वाहनों को खड़े करने के लिए रोजाना माथापच्ची हो रही है। दरअसल, यहां पर पार्किंग का ठेका कुछ समय पहले खत्म हो चुका है। इसके चलते गार्ड नहीं होने की वजह से वाहन जहां-तहां खड़े हो रहे हैं। अव्यवस्थित पार्किंग की वजह से कई बार यहां विवाद की स्थिति बन जाती है। सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती है जब प्लेटफार्म पर टे्रन खड़ी होती है। यात्रियों को लेने-छोडऩे के लिए आने वाले वाहन बेतरतीब तरीके से खड़े हो जाते हैं, जिसकी वजह से करीब आधे घंटे तक स्टेशन की यातायात व्यवस्था ठप्प हो जाती है। स्टेशन के अंदर जो चार पहिया वाहन का पार्किंग स्थल है, वहां करीब 50 से ज्यादा कारों के खड़े होने की जगह है। फिलहाल पार्किंग ठेका नहीं होने की वजह से कारें अव्यवस्थित तरीके से खड़ी कर दी जाती हैं।
25 कारें भी नहीं हो पा रही खड़ी

पार्किंग में फिलहाल 25 चार पहिया वाहन भी ठीक ढंग से खड़े नहीं हो पा रहे हैं। इस वजह से कई वाहन पार्किंग में प्रवेश न करते हुए महारानी रोड पर ही खड़े हो जाते हैं। इसका खामियाजा आसपास के दुकानदारों और राह चलते वाहन चालकों को उठाना पड़ता है। सड़क की चौड़ाई पहले से ही कब्जे और अतिक्रमण की वजह से कम हो चुकी है, वहीं वाहनों के खड़े हो जाने की वजह से यहां जाम की स्थिति बन जाती है।
व्यापारियों का हो रहा नुकसान

सड़क पर खड़े वाहनों की वजह से व्यापारियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यहां स्थित युवराज होटल के संचालक जफर शेख का कहना है कि वाहनों की अव्यवस्थित पार्किंग की वजह से कई बार सड़क पर जाम लग जाता है। इस वजह से हमारा व्यापार भी प्रभावित हो रहा है।
स्टेशन का पार्किंग ठेका खत्म, सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो