scriptशादी के तीन दिन बाद सामने आता है इस दुल्हन का असली चेहरा | stf arrest accused of fraud in Indore | Patrika News

शादी के तीन दिन बाद सामने आता है इस दुल्हन का असली चेहरा

locationइंदौरPublished: Oct 16, 2019 07:15:42 pm

लुटेरी ‘दुल्हन ’ गिरोह को एसटीएफ ने पकड़ा
राजस्थान व गुजरात में कई ठगाए, शादी के बाद भाग निकलती युवती

शादी के तीन दिन बाद सामने आता है इस दुल्हन का असली चेहरा

शादी के तीन दिन बाद सामने आता है इस दुल्हन का असली चेहरा

इंदौर. एसटीएफ ने मैरिज ब्यूरो की आड़ में धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। पैसा लेकर वे लडक़ी की शादी कराते और फिर कुछ दिन बाद वह घर से माल समेट कर भाग निकलती। गिरोह की गुजरात व राजस्थान पुलिस को काफी समय से तलाश थी।
एसपी एसटीएफ पद्मविलोचन शुक्ला ने बताया, नीलेश वाटकिया निवासी नगीन नगर, रितू राठौर (25) निवासी पंधाना खरगोन, विनायक गावडे (40) निवासी गांधीनगर, संगीता वाकोडे (38) निवासी पंचशील नगर, अनिल जैन (54) निवासी अंजनी नगर, विशाल सोनी उर्फ अखिलेश (41) निवासी कालानी नगर को गिरफ्तार किया। एएसआइ अमित दीक्षित को इस गिरोह के बारे में जानकारी मिलने पर नीलेश व रितू को पकड़ा गया। नीलेश व रितू की अहमदाबाद में वासना पुलिस को तलाश थी। 2018 में रितू की गुजरात में पूजा बताकर शादी कर दी गई। 1.80 लाख रुपए में सौदा हुआ था। दोनों को 80 हजार रुपए मिले, जिसमें से 20 हजार रुपए विनायक व 20 हजार रुपए संगीता को दिए। पूछताछ में इन्होंने बताया कि अनिल व विशाल जैन मैरिज ब्यूरो की आड़ में शादी के लिए लड़कियों का सौदा करते हैं। इन्होंने ही अहमदाबाद में विनायक के जरिए रितू की शादी कराई थी। शादी के तीन दिन बाद रितू वहां से भाग निकली थी।
इन्हें भी बनाया शिकार

इसके बाद रितू की शादी ब्यावरा के गुप्ता परिवार में कराई। इसके लिए पांच लाख रुपए लिए। शादी के दस दिन बाद डेढ़ लाख रुपए लेकर रितू वहां से भाग निकली। इसके बाद देवास के एक परिवार में उसकी शादी तीन लाख रुपए लेकर करवाई गइ, जहां से तीन दिन बाद 70 हजार रुपए लेकर वह भाग निकली। गुजरात पुलिस नीलेश, रितू, संगीता व विनायक को लेकर गई। वहीं राजस्थान के प्रतापगढ़ में दर्ज केस में अनिल व विशाल को पुलिस ले गई।
वाट्सऐप के जरिए करते काम

अनिल व विशाल ने प्रतापगढ़ निवासी भावेश की शादी रोशनी नामक युवती से साढ़े तीन लाख रुपए लेकर करवाई। यहां से शादी के बाद रोशनी भाग निकली। इंदौर में कई लोग मैरिज ब्यूरो की आड़ में शादी के नाम पर लड़कियों को बेचने का काम कर रहे हैं। गिरोह के लोग वाट्सऐप व सोशल मीडिया के जरिए रैकेट संचालित कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो