scriptआंधी-तूफान ने बदल दिया मौसम का मिजाज, तीन दिन रहेगी गर्मी से राहत | storm changed the mood of the weather | Patrika News

आंधी-तूफान ने बदल दिया मौसम का मिजाज, तीन दिन रहेगी गर्मी से राहत

locationइंदौरPublished: May 07, 2022 09:27:07 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में चले आंधी-तूफान ने मौसम का मिजाज बदलकर रख दिया, अचानक चलने लगी हवाओं के कारण मौसम में ठंडाई घुल गई.

ग्वालियर. शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में चले आंधी-तूफान ने मौसम का मिजाज बदलकर रख दिया, अचानक चलने लगी हवाओं के कारण मौसम में ठंडाई घुल गई, इसके कारण तापमान में भी लगातार गिरावट हुई, कुछ ही देर में 8 से 10 डिग्री तापमान गिर गया, ऐसे में लोगों को गर्मी से काफी राहत महसूस हुई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम को ग्वालियर सहित कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवाओं का दौर चला, हवाओं के कारण गर्मी का असर कम हुआ, क्योंकि हवाओं के साथ कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो गई थी, इस कारण लोगों को शाम होते-होते गर्मी से राहत मिली, जिसका असर शनिवार को सुबह तक देखने मिला, शनिवार सुबह भी तापमान में ठंडक महसूस होने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली, मौसम विभाग की माने तो अगले दो तीन दिन मौसम के यही हालात रहेंगे, इसके बाद गर्मी बढऩे की संभावना है।


41 से 31 डिग्री हो गया तापमान
अचानक मौसम में आए बदलाव का असर तापमान पर पड़ा, कुछ ही देर में तापमान में जमकर गिरावट आंकी गई, जो तापमान हवा आंधी चलने से पहले 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास था, वह गिर कर महज 31 डिग्री सेल्सियस रह गया, सुबह तक भी तापमान में गिरावट रहने के कारण रात भर लोगों को गर्मी से राहत मिली।

यह भी पढ़ें : आग का गोला बनी दो मंजिला इमारत, जिंदा जल गए 8 लोग

आंधी के कारण बाधित रही विद्युत सप्लाय
शुक्रवार को चली हवा आंधी के कारण ग्वालियर शहर में कई स्थानों पर बिजली के तार टूटने की सूचना मिली, जिसे सुधारने में करीब आधे से पौन घंटे तक विद्युत वितरण भी प्रभावित हुआ, हालांकि मौसम में ठंडक घुल जाने के कारण लोगों को गर्मी से ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो