scriptपुलिस अफसरों को एसएसपी ने यह क्या कह दिया…. | strict direction of ssp indore | Patrika News

पुलिस अफसरों को एसएसपी ने यह क्या कह दिया….

locationइंदौरPublished: Jun 24, 2019 10:32:21 pm

एसएसपी की अधीनस्थ अफसरों को दो टू, सेेमिनार लोगों से अच्छा व्यवहार करने की सीख दी

crime

पुलिस अफसरों को एसएसपी ने यह क्या कह दिया….


इंदौर. पुलिस अफसरों को व्यवहार सुधारने, लोगों से संपर्क बढ़ाने की सीख देने के लिए हुए सेमिनार का आयोजन हुआ। सेमिनार में एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने अफसर व थाना प्रभारियों से टदो टूक कहा कि अगर वे काम नहीं करना चाहते तो दूसरी जगह जाएं। पद पर रहना है और काम भी नहीं करना, यह नहीं चलेगा।
पुलिस कंट्रोल रूम के सभागृह में सोमवार दोपहर सेमिनार का आयोजन हुआ। सेमिनार में सभी सीएसपी, थाना प्रभारी मौजूद रहे। एएसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने सभी अफसरों को लोगों से अच्छा व्यवहार रखने की सीख दी। थाना प्रभारियों ने दबाव की बात कहीं तो उन्हें स्पष्ट किया गया कि बिना दबाव के काम करें। एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र का कहना था कि किसी तरह का दबाव है तो उसे हम देख लेंगे, आप लोग तो काम में ध्यान रखे। इस तरह से मैनेजमेंट बनाए कि लोगों को राहत मिले और परिवार भी दुखा न हो।
एसएसपी का कहना था कि पद पर रहना भी है और काम नहीं करना तो यह नहीं चलेगा। उन्होंने इशारे में कहा कि अन्य पद भी है जहां काम किया जा सकता है। वहां काम का दबाव कम भी रहेगा। एक तरह से उन्होंने काम नहीं करने वाले को हटाने तक के संकेत दे दिए।
फोन पर उपलब्ध रहें
थाना प्रभारियों को लेकर अकसर शिकायत रहती है कि वे मोबाइल फोन नहीं उठाते। आम लोग तो ठीक कई बार तो अफसरों के फोन भी नहीं उठाए जाते। सभी से कहा गया कि वे फोन पर उपलब्ध रहें, अगर कोई पीडि़त मदद मांगे तो उसकी मदद के लिए भी तत्पर रहें।
लगातार दे रहे हिदायत लेकिन सुधार नहीं
पुलिस अफसर खासकर थाना प्रभारियों को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही है। थाना प्रभारी लोगों से मिलते नहीं है, पीडि़त शिकायत लेकर घूमते है लेकिन उनकी बातों को महत्व नहीं दिया जाता। लोग कार्रवाई के लिए बार-बार थानेों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर है। पहले भी एसएसपी ने सख्त रुप दिखाया है, दो टीआई हाल ही में लाइन अटैच भी हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो