scriptStrong rise in gold and silver prices due to Russia-Ukraine crisis | रूस-यूक्रेन संकट से सोना-चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल | Patrika News

रूस-यूक्रेन संकट से सोना-चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई जोरदार तेजी से घरेलू बाजार में दोनों कीमती धातुओं के दाम उछल गए है। इंदौर में आरटीजीएस पर सोना 54000 रुपए प्रति दस ग्राम बिक गया। आरटीजीएस में चांदी (एसए) चौरसा 68700 रुपए किलो रही।

इंदौर

Published: February 24, 2022 05:25:48 pm

इंदौर. रूस-यूक्रेन क्राइसिस के बीच टेंशन बढऩे के कारण पीली धातु की कीमतों में बड़ी तेजी आई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई जोरदार तेजी से घरेलू बाजार में दोनों कीमती धातुओं के दाम उछल गए है। आरटीजीएस पर सोना 54000 रुपए प्रति दस ग्राम बिक गया। कामेक्स पर सोना 1९७१.५0 डॉलर प्रति औंस व चांदी 2५.४9 डॉलर प्रति औंस पर रही। बंद भाव में : सोना कैडबरी (99.50) 5२८00 रुपए प्रति दस ग्राम, चांदी (एसए) 6७४00 रुपए प्रति किलो। आरटीजीएस में सोना कैडबरी 5४००0 रुपए प्रति दस ग्राम। चांदी (एसए) चौरसा 6८७०० रुपए किलो रही। चांदी सिक्का 750 रुपए प्रति नग रहा।
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गुरुवार को सोने की कीमतें बढक़र 2022 के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं। एमसीएक्स पर शुरुआती कारोबार के दौरान सोने में लगभग 1400 रुपये का तगड़ा उछाल दर्ज किया गया और यह 52632 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया। हाजिर बाजार में सोने की कीमतों ने अपनी 1935 डॉलर की बाधा को तोड़ दिया और 1971.50 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर पहुंच गया, जो 13 महीने का उच्चतम स्तर है। मार्केट एक्सपट्र्स का कहना है कि रूस-यूक्रेन क्राइसिस के बीच टेंशन बढऩे के कारण पीली धातु की कीमतों में बड़ी तेजी आई है। उन्होंने कहा कि हाजिर सोने की कीमतों ने अपनी 1935 डॉलर प्रति औंस की बाधा तोड़ दी है और अब यह जल्द ही 1980 डॉलर और फिर 2000 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर जा सकता है।
मोतीलाल ओसवाल के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) ने कहा सोने ने 1935 डॉलर की बाधा तोड़ दी है और यह 1971 डॉलर के स्तर से ऊपर निकल गया है। हाजिर सोने के लिए अगले टारगेट 1980 डॉलर और 2000 डॉलर हैं, जो शॉर्ट टर्म में हासिल हो सकते हैं।
रूस-यूक्रेन संकट से सोना-चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल
रूस-यूक्रेन संकट से सोना-चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल
महंगाई बनी रहेगी बड़ी चिंता
यूक्रेन क्राइसिस के गंभीर स्तर पर जाने तक महंगाई में तेज बढ़ोतरी की उम्मीद जाहिर करते हुए आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा ग्लोबल मार्केट्स में क्रूज की कीमतें 100 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गई हैं और यह 10 फीसदी बढक़र 110 डॉलर प्रति बैरल तक जा सकता है।
सोने की कीमतों का आउटलुक
आईआईएफएल सिक्योरिटीज के ने कहा श्ग्लोबल इक्विटी मार्केट में बिकवाली से भी सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है। एमसीएक्स पर सोने की कीमतें 53000 रुपये के स्तर पर जाने का अनुमान है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.