छात्रा ने कलेक्टर से कहा, अब भी लग रही तीन मंजिला मकान की छत पर कोचिंग क्लासेस

छात्रा ने कलेक्टर से कहा, अब भी लग रही तीन मंजिला मकान की छत पर कोचिंग क्लासेस

Reena Sharma | Updated: 14 Jul 2019, 08:45:03 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

एक छात्रा ने कलेक्टर से जांच कर कार्रवाई करने की लगाई गुहार,

इंदौर . सूरत में पिछले दिनों एक हादसे में छत पर संचालित हो रही कोचिंग क्लास के एक दर्जन से अधिक छात्रों की छत से कूदने से जान चली गई थी। इस हादसे ने सबको हिलाकर रख दिया था। शहर में भी कुछ ऐसे होस्टल हैं, जिसके बच्चे डरे व सहमे हुए हैं। एक छात्रा ने गोपनीय शिकायत कर कलेक्टर को जांच करने को कहा है।

हाल ही में कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव को एक लिखित शिकायत मिली है, जो किसी छात्रा द्वारा की गई थी। नाम छिपाते हुए उसने अन्नपूर्णा गल्र्स होस्टल 20, प्रोफेसर कॉलोनी भंवरकुआं के हाल बयान किए हैं। लिखा है कि होस्टल में नौ रूम हैं, जिनमें 46 बेड हैं। वर्तमान में 30 लड़कियां यहां रहती हैं। होस्टल की इमारत तीनमंजिला है, जिसमें ऊपर कोचिंग संस्थान और नीचे होस्टल है। ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें बनी हुईं हैं। स्थानाभाव के चलते हमारे यहां तीन-चार हादसे हो चुके हैं।

MUST READ इंदौर की पहली महिला लोको पायलट अब दौड़ाएंगी ट्रेन , पांच साल के धैर्य का ऐसा मिला इनाम

होस्टल का निरीक्षण करें

छात्रा ने आगे कलेक्टर को लिखा है कि आपसे विनती है कि हमारे होस्टल का निरीक्षण करें। कुछ समय पहले नगर निगम वालों ने प्रबंधक से एक दरवाजा हटाने को कहा था, उन्होंने अभी तक नहीं हटाया। हम नहीं चाहते कि सूरत जैसा हादसा यहां भी हो। तत्काल कार्रवाई करें। इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने जूनी इंदौर एसडीएम को तत्काल जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

भागो, सिलेंडर फटने वाला है...

छात्रा का कहना है कि 9 जुलाई को भी सुबह 5.30 बजे सारी लड़कियां नीचे भागकर खड़ी हुईं थीं, क्योंकि हमारे यहां करने वाली बाई सबको बोल रही थी कि सिलेंडर फटने वाला है। ऐसे ही कुछ मामले ( कुकर फटने व गैस निकलने) पहले हो चुके हैं। होस्टल प्रबंधक इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बिजली की भी समस्या है। वॉटर कूलर में भी करंट आता है और मोटर के स्विच भी खराब हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned