scriptगुटखे के 10 रुपए नहीं दिए, छात्र को पेट्रोल डालकर जला दिया | student death | Patrika News

गुटखे के 10 रुपए नहीं दिए, छात्र को पेट्रोल डालकर जला दिया

locationइंदौरPublished: Feb 29, 2020 12:27:03 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

– उज्जैन निवासी छात्र ने इंदौर में इलाज के दौरान तोड़ा दम
 

INDORE गुटखा खाने के लिए १० रुपए नहीं देने पर बदमाशों ने कुछ दिन पूर्व एक छात्र को पेट्रोल डालकर जला दिया था। अपने इकलौते बेटे को परिजन इंदौर के चोइथराम हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। उज्जैन में हुई यह सनसनीखेज घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। परिजन का आरोप है कि इसके बाद भी पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की और दोनों आरोपियों को एक घंटे बाद छोड़ दिया। अब जब जान चली गई तो पुलिस ने फरार आरोपी को पकड़ लिया। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
राजेंद्र नगर थाना टीआइ सुनील शर्मा के मुताबिक गणेश (21) पिता कमलेश गुप्ता निवासी चाणक्यपुरी, नानाखेड़ा उज्जैन की शुक्रवार को चोइथराम हॉस्पिटल में मौत हुई है। जीरो पर मर्ग कायम किया है।
चचेरे भाई दर्शन गुप्ता ने बताया गणेश निजी कॉलेज से आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था। 22 फरवरी को वह घर से नानाखेड़ा स्थित एक दुकान पर नाश्ता करने पहुंचा। यहां शुभम और सूरज नामक युवक ने उससे गुटखा पाउच खाने के लिए 10 रुपए मांगे। गणेश ने रुपए देने से इंकार किया। इस बात पर शुभम ने विवाद करते हुए गणेश पर पेट्रोल छिडक़ा और फिर सूरज ने माचिस से उसे आग के हवाले कर दिया। पूरी घटना वहां के एक कैफे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। हमले में गणेश करीब ३० से ४० प्रतिशत झुलस गए। उज्जैन जिला हॉस्पिटल में तीन दिन इलाज के बाद उसे इंदौर के चोइथराम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। गणेश की एक छोटी बहन है। मां घर में रहती है। पिता आटा चक्की चलाते है।
हमला करने वाला भांग घोटा दुकान कर्मचारी
दर्शन ने बताया, जिसने उनके भाई को आग लगाई उसमें से एक युवक नानाखेड़ा स्थित भांग घोटा दुकान पर काम करता है। दूसरा युवक सांवेर क्षेत्र में रहता है। घायल भाई से उन्हें जानकारी लगी की दोनों युवको से उसकी पहचान कुछ दिन पूर्व हुई। दोनों नशे के आदी हैं।
इस तरह किया हमला

सीसीटीवी फुटेज में हमलावर युवक गणेश से विवाद करते दिख रहे हैं। एक ने पेट्रोल छिडक़ा तो दूसरे ने माचिस की तीली जलाकर उस पर फेंक दी। आग लगने पर गणेश भागता दिख रहा है। कुछ लोग इस घटना को देख रहे है। एक युवक ने आग बुझाने का प्रयास भी किया। उसे आग लगाने वाला युवक पूरे समय वहां मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो