scriptइंडेक्स कॉलेज के हॉस्टल में घुटनों के बल लटका मिला छात्र का शव, परिजन बोले-रैगिंग का नतीजा | Student's body found hanging on his knees in Index College hostel, fam | Patrika News
इंदौर

इंडेक्स कॉलेज के हॉस्टल में घुटनों के बल लटका मिला छात्र का शव, परिजन बोले-रैगिंग का नतीजा

नहीं मिला सुसाइड नोट ( suicide note) छात्र की हत्या (Murder) का भी आरोप

इंदौरMar 31, 2022 / 01:26 am

Mohammad rafik

इंडेक्स कॉलेज के हॉस्टल में घुटनों के बल लटका मिला छात्र का शव, परिजन बोले-रैगिंग का नतीजा

इंडेक्स कॉलेज के हॉस्टल में घुटनों के बल लटका मिला छात्र का शव, परिजन बोले-रैगिंग का नतीजा

पोस्टमॉर्टम से सुलझेगी हत्या या आत्महत्या की गुत्थी
इंदौर. इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में फिर एक छात्र की मौत हुई है। बुधवार दोपहर को छात्र हॉस्टल के कमरे में पंखे पर बने फंदे पर लटका मिला। परिजन का आरोप है कि बेटा रैगिंग से परेशान था। उसने इस संबंध में डीन को एप्लीकेशन भी दी थी। यह मौत इसी का नतीजा है। उन्होंने बेटे की हत्या का आरोप भी लगाया है।
एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र चेतन (23) पिता दिनेश पाटीदार निवासी ग्राम मौलाना, बड़नगर (उज्जैन) का शव पुलिस ने कॉलेज हॉस्टल के कमरे से बरामद किया है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने छात्र द्वारा खुदकुशी करना बताया है। छात्र के रिश्तेदार विजय और अन्य का आरोप है कि यह हत्या है। चेतन ने वर्ष 2021 में एडमिशन लिया था। सीनियर उससे मारपीट कर रहे थे। रैंगिंग से परेशान होकर करीब आठ दिन पूर्व वह घर आ गया था। इस बीच सीनियर उसे फोन करते रहे। इस पर उसने मोबाइल से सिम निकाल दी। दो दिन पहले चेतन कॉलेज पहुंचा और डीन को पत्र लिखकर हॉस्टल की जगह स्थानीय अभिभावक के पास रहने की इच्छा जताई, लेकिन डीन ने चेतन से कहा कि हॉस्टल में रहने पर ही कॉलेज में रहने दिया जाएगा। परिजन का यह भी आरोप है कि दोपहर में कॉलेज प्रबंधन ने सूचना दी कि चेतन की तबीयत खराब हो गई है। जब हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर िस्थत कमरे में पहुंचे तो चेतन घुटने के बल फंदे पर लटका मिला। उसने आत्महत्या नहीं की, उसकी हत्या की गई है। सुसाइड नोट नहीं मिलने पर आरोप लगाया कि उसे गायब कर दिया गया है। कॉलेज प्रबंधन रैंगिग को बढ़ावा दे रहा है। पूर्व में भी कॉलेज में विद्यार्थी खुदकुशी कर चुके हैं, लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई।
किसान हैं पिता
विजय ने बताया, चेतन पढ़ाई में होशियार था। तीन ड्रॉप लेने के बाद उसने नीट की परीक्षा पास की थी। इसके बाद उसने इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया। परिवार में उसका बड़ा भाई दीपक, दो बहनें है। पिता खेती करते हैं।
पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी
पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी होगी। पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा कि यह हत्या है या आत्महत्या। घटनास्थल की एफएसएल टीम ने जांच की है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। परिजन के आरोपों की जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच में आए तथ्यों पर कार्रवाई की जाएगी।
अजय गुर्जर, टीआइ, खुड़ैल थाना
कॉलेज प्रबंधन ने यह कहा
कॉलेज प्रबंधन के अनुसार, छात्र ने कल शाम ही हॉस्टल में दाखिला लिया था। रूम पार्टनर ने बताया कि रात को चेतन जल्दी सो गया था और सुबह क्लास न जाते हुए कमरे में ही रूका था। लंच के लिए भी वह हॉस्टल की मेस में नहीं आया। रूम पार्टनर को चिंता हुई तो वह रूम पर पहुंचा। कमरा अंदर से बंद था। कमरा खुलवाया तो छात्र पंखे से लटका था।
दो छात्राओं ने की थी खुदकुशी
वर्ष 2018 में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज की दो छात्राओं ने खुदकुशी की थी। छात्रा शिवानी (19) पिता अमोद कुमार उइके ने न्यूयाॅर्क सिटी िस्थत घर पर फंदा लगाकर खुदकुशी की थी। सुसाइड नोट में छात्रा ने पढ़ाई में बढ़ते खर्च से परेशान होने की बात लिखी थी।
छात्रा स्मृति पिता किशोर कुमार लाहरपुरे निवासी भोपाल ने कॉलेज में एनेिस्थसिया का हाई डोज लेकर आत्महत्या कर ली थी। 12 पेज का सुसाइड नोट मिला था। पिता का आरोप था कि काॅलेज प्रबंधन ने बेटी की फीस जमा कराने के लिए नौ लाख 90 हजार का नोटिस थमाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो