scriptविद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में बिताई रात, फिर भी नहीं मानी कुलपति | Students spent the night in university | Patrika News

विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में बिताई रात, फिर भी नहीं मानी कुलपति

locationइंदौरPublished: Nov 08, 2019 10:59:19 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

दोपहर बाद विद्यार्थी एनएसयूआई नेताओं के साथ कुलपति से भी मिले थे, लेकिन बात नहीं बन पाई। इसके बाद विद्यार्थियों ने पूरी रात विवि परिसर में ही बिताई। सुबह से दोबारा आंदोलन शुरू कर दिया।

विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में बिताई रात, फिर भी नहीं मानी कुलपति

विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में बिताई रात, फिर भी नहीं मानी कुलपति

इंदौर. न्यूज टुडे. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के आरएनटी मार्ग स्थित परिसर में गुरुवार दोपहर से दर्जनभर से अधिक कॉलेजों में एमएससी कर रहे ५०० से अधिक विद्यार्थियों ने आंदोलन कर दिया। विद्यार्थियों की मांग है कि २३ नवंबर से शुरू हो रही पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं ५ दिसंबर के बाद आयोजित की जाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि नियमानुसार ९० दिन की कक्षाओं का संचालन पूरा नहीं हुआ है। वहीं विवि एकेडमिक कलेंडर के अनुसार परीक्षा आयोजित कर रहा है। गुरुवार दोपहर बाद विद्यार्थी एनएसयूआई नेताओं के साथ कुलपति से भी मिले थे, लेकिन बात नहीं बन पाई। इसके बाद विद्यार्थियों ने पूरी रात विवि परिसर में ही बिताई। सुबह से दोबारा आंदोलन शुरू कर दिया है।
जानकारी के अनुसार विवि प्रशासन एकेडमिक कलेंडर के अनुसार २३ नवंबर से एमएससी के पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित कर रहा है। जबकि शासन के निर्देश अनुसार विद्यार्थियों की ९० दिन की कक्षाएं संचालित होने के बाद ही परीक्षाएं आयोजित होना चाहिए। इस विरोध में शहर के अलग-अलग कॉलेजों से एमएससी कर रहे विद्यार्थी गुरुवार सुबह विवि के नालंदा परिसर में एकजुट हुए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद एनयूएसआई के प्रदेश विवि प्रभारी विकास नंदवाना ने कुलपति रेणु जैन से परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग रखी। छात्र नेता के सामने आने पर कुलपति नाराज हो गईं और नियमानुसार परीक्षा आयोजित करने की बात कह चली गईं। इसके बाद से धरना जारी है। विकास ने बताया कि इंदौर शहर के ही उच्च शिक्षा मंत्री हैं बावजूद एनएसयूआई को हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। परीक्षा तारीख आगे नहीं बढऩे पर हमारा धरना जारी रहेगा। रातभर विवि में रहे हैं। आज सुबह से दोबारा धरना शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो