सालभर से मां के सैलरी खाते से रुपए निकाल रहा था पुत्र, मां ने चोरी पकड़ी तो हाथ की नस काट कर दे दी जान

सालभर से मां के सैलरी खाते से रुपए निकाल रहा था पुत्र, मां ने चोरी पकड़ी तो हाथ की नस काट कर दे दी जान

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Oct, 08 2018 05:03:04 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

- द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का मामला, परिवार को कमरे में मिला था लहूलुहान युवक, एटीएम की मदद से एक वर्ष से निकाल रहा था रुपए

 

मां के बैंक खाते से सालभर से चोरी छिपे रुपए निकालने वाले पुत्र ने चोरी पकड़े जाने के बाद घर में खुदकुशी कर ली। घर के कमरे में वह परिजन को लहूलुहान मिला था। परिजन उसे उपचार के लिए हॉस्पिटल भी ले गए, लेकिन बचा नहीं सके। मृतक द्वारा दो बार लोन लेने की बात भी पता चली है। मां ने चोरी पकडऩे के बाद उसे डांट लगाई। रात में वह ससुराल चला गया। वहां से लौटने के बाद उसने हाथ की नस काट ली थी। घटना के बाद से ही मृतक के परिजन बदहवास है।

पुलिस के मुताबिक राहुल (२६) पिता प्रेमनारायण लश्करी निवासी द्वारकापुरी ने शनिवार रात हाथ की नस काटकर खुदकुशी की है। हॉस्पिटल से पीएम के लिए देररात शव बरामद किया। रविवार को जिला हॉस्पिटल पहुंचे मृतक के चाचा चिमनलाल ने पूरी घटना बताई। राहुल रात ११ बजे घर पहुंचने के बाद सीधे अपने कमरे में चला गया। घर के एक कमरे में बैठकर उसका भाई रोहित खाना खा रहा था। तभी उसे राहुल की चीख सुनाई दी। वह दौडक़र उसके रूम में पहुंचा। लाइट चालू करने के बाद वह राहुल को लहूलुहान हालात में देख घबरा गया। उसकी हाथ की नस कटी देखी और मदद के लिए दौड़ पड़ा। घर के पास रहने वाले चाचा की मदद से वह घायल भाई को ऑटो से चोइथराम हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। यहां कुछ देर चले उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रविवार को जिला हॉस्पिटल पहुंचे चाचा चिमनलाल ने बताया राहुल की मां निशा, पीथमपुर स्थित सरकारी हॉस्पिटल में कार्यरत हैं। हाल ही में उन्हें पता चला कि उनके सैलरी खाते से अज्ञात व्यक्ति चोरी छिपे रुपए निकाल रहा है। इस बात का पता उन्हें बैंक पहुंचने के बाद चला। बैंककर्मी ने उन्हें उनके ही खाते के एटीएम से रुपए निकलने की बात बताई। तीन माह पहले उनके खाते से एक बार में पूरी तनख्वाह निकलने की बात भी सामने आई। बैंक से लौटने के बाद उन्होंने बेटे से एटीएम कार्ड के बारे में पूछा तो उसने कार्ड के बारे में कुछ नहीं बताया। मां के बैंक खाते से राहुल ने दो बार में १.६० लाख का लोन भी लिया। लेकिन वह उसे भी नहीं चुका पाया। उन्होंने बताया कि मृतक की मां पर भी एक लाख का कर्ज है।

ससुराल वालों को बुलाकर बेटे को दी समझाइश

चाचा ने बताया कि राहुल द्वारा रुपए निकालने की बात उजागर होने के बाद उसकी मां ने उसके ससुराल पक्ष के लोगों को शनिवार को घर बुलाया। मां ने उसे समझाईश देकर डांटा। बताया जा रहा है परिवार ने इस दौरान बेटे से एटीएम कार्ड भी मांगा। फिर आगे इस तरह रुपए निकालने पर पुलिस थाने शिकायत करने की बात भी कही। इसके बाद मृतक, चंदननगर स्थित अपने ससुराल चला गया। संभवत: इस पूरे घटनाक्रम के एकदम से उजागर होने की वजह से मृतक ने खुदकुशी की है। मृतक के परिवार में मां, भाई, पत्नी और दो बच्चे है। एक बेटी ५ साल की है। ४ दिन पूर्व ही उसे दूसरा बच्चा हुआ है। पत्नी मायके में है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned