scriptबारिश में बिजली गुल न होने से लोगों को राहत | Supply of 442 feeders out of 453 in the city in heavy rain | Patrika News

बारिश में बिजली गुल न होने से लोगों को राहत

locationइंदौरPublished: Jul 07, 2019 06:23:58 pm

भारी बरसात में भी शहर के 453 में से 442 फीडरों से हुई सप्लाई

indore

बारिश में बिजली गुल न होने से लोगों को राहत

इंदौर. अक्सर यह होता आया है कि आसमान से पानी की बूंदें गिरते ही शहर के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली गुल हो जाती, जोकि बारिश थमने के बाद भी नहीं आती। पिछले दो दिन से शहर में हो रही बारिश में बिजली गुल न होने से लोगों को राहत मिली है, क्योंकि भारी बरसात में भी शहर के 453 में से 442 फीडरों से बिजली सप्लाई अनवरत जारी रही।

शहर में 24 घंटे में करीब पांच इंच बारिश हुई हैं। इसके बाद भी बिजली की सप्लाई व्यापक स्तर पर ठीक बनी रही। इंदौर शहर में 11 केवी के कुल 453 फीडरों से बिजली का वितरण होता हैं। 24 घंटों के दौरान इन फीडरों में से 442 से सप्लाई सामान्य रही। सिर्फ 12 फीडरों से सप्लाई प्रभावित हुई। इसके कारण ग्रिड के पास पानी भराने, लाइन के आसपास पेड़ या बड़ी डाल गिरने, होर्डिंग खिसकने आदि कारण रहे। यहां भी औसतन एक घंटे में व्यवस्थाएं ठीक कर ली गईं।

24 घंटे में इंदौर शहर में बिजली जाने की कुल 2400 शिकायतें दर्ज की गईं, जो कि तकनीकी कारणों के चलते लाइट बंद होने पर आई। इनका समाधान आधे से दो घंटे के अंदर किया गया। बिजली वितरण कंपनी उपभोक्ताओं के घर की बिजली जाने की शिकायतें जोन के लैंडलाइन नंबर, जोन के मोबाइल नंबर, वाट्सएप, ऊर्जस एप, जोन पर चलकर आने वालों से ले रही है, प्राप्त शिकायतों का तेजी से समाधान भी किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो