scriptमहापौर पहुंचीं डोर टू डोर, सुर्वे टीम पूछ रही सफाई से जुड़े सवाल | swachchta sarvekshan survey 2018 news | Patrika News

महापौर पहुंचीं डोर टू डोर, सुर्वे टीम पूछ रही सफाई से जुड़े सवाल

locationइंदौरPublished: Feb 21, 2018 04:29:08 pm

बाजारों में निगम करा रहा मुनादी, व्यापारियों को दे रहा चेतावनी

swachchta survey

swachchta sarvekshan survey

इंदौर@ न्यूज टुडे
स्वच्छता सर्वे-२०१८ में इंदौर को नंबर वन बनाने की कवायद चल रही है। दुकानों में गीला-सूखा कचरा अलग-अलग रखने के लिए डस्टबिन रखने की चेतावनी व्यापारियों को दी जा रही है। डस्टबिन न रखने पर चालान बनाने की बात कही जा रही है। सडक़ किनारे बैठने वाले फुटकर व्यापारियों को भी डस्टबिन रखने की समझाइश दी जा रही है। कल रात ८ बजे महापौर मालिनी गौड़ कोठारी मार्केट क्षेत्र का निरीक्षण कर रही थीं। इधर, कृष्णपुरा छत्री सहित राजबाड़ा के आसपास के बाजारों में डस्टबिन रखने की मुनादी निगम अफसर कर रहे थे। जिन दुकानों पर डस्टबिन नहीं थे, उनके व्यापारियों को २५० से ५०० का स्पॉट चालान बनाने की चेतावनी दी।
पैदल निकलीं महापौर
रात में सफाई का जायजा लेने निकलीं महापौर गौड़ ने पैदल ही बाजारों का निरीक्षण किया। व्यापारियों से कहा कि यह शहर आपका है। स्वच्छता सर्वे चल रहा है। दुकानें साफ रखें और बाहर कचरा न डालें। स्वच्छता सर्वेक्षण में फीडबैक भी दें। निरीक्षण के दौरान गंदगी और कचरा करने वाले व्यापारियों के स्पॉट फाइन महापौर गौड़ ने करवाए।
दल आया तो क्या करोगे
गंदगी दिखने पर महापौर ने अफसरों से पूछा कि बाजारों में सफाई क्यों नहीं हुई तो उन्होंने कहा अभी ८ बजे हैं। सफाईकर्मी रात १० बजे बाजार बंद होने के बाद आते हंै। इस पर महापौर ने कहा- सर्वे दल आने वाला है। अगर वह गंदगी व कचरा देखेगा तो क्या होगा? सर्वे टीम को मतलब नहीं कि कब बाजार बंद होता है और कब सफाई।
सुबह से निरीक्षण पर
सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए महापौर आज सुबह 10 बजे निकलीं। शुरुआत खजराना क्षेत्र से की। इसके बाद पलासिया, साकेत और श्रीनगर क्षेत्र का निरीक्षण करेंगी।

दोपहर तक पहुंचेगा दल
स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो गया है। इसके संबंध में जो दस्तावेज बनाए गए हैं, उन्हें जांचने के लिए दिल्ली से तीन सदस्यों का दल आ गया है। आज मैदानी स्तर पर सर्वे करने के साथ जनता से फीडबैक लेने वाला दल आज दोपहर तक पहुंचेगा। इसमें 15 से 16 सदस्य हैं, जो निगम को बताए बिना कहीं भी पहुंच जाएंगे। मैदानी स्तर पर सर्वे करने आने वाला दल कहां जाएगा, इस लोकेशन को पता करने में निगम अफसर लगे हैं।
swachchta survey
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो