scriptशराब दुकान में मिली गंदगी, 50 हजार का लगाया जुर्माना | swachhata abhiyan | Patrika News
इंदौर

शराब दुकान में मिली गंदगी, 50 हजार का लगाया जुर्माना

स्वच्छता पर नहीं दे रहे थे ध्यान, एनजीओ पर लगी 50 हजार की पेनल्टी, दरोगा का एक माह का वेतन काटा

इंदौरOct 27, 2021 / 10:45 pm

नितेश पाल

imc

शराब दुकान में मिली गंदगी, 50 हजार का लगाया जुर्माना

इंदौर. नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण २०२२ की तैयारी में जुट गया है। वहीं दूसरी ओर सफाई व्यवस्था में लगतार कमियां भी सामने आ रही है। बुधवार को विजयनगर क्षेत्र में भी सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी मिलने के बाद इस क्षेत्र की सफाई व्यवस्था के लिए जिम्मेदार सफाई दरोगा, सहायक दरोगा का एक माह का वेतन काटा। वहीं इस क्षेत्र में सफाई के काम पर नजर रखने वाले एनजीओ को भी सजा के तौर पर 50 हजार की पेनल्टी लगा दी गई।
शहर की सफाई व्यवस्था की स्थिति देखने के लिए नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बुधवार सुबह जोन 6 और 7 में आन वाले क्षेत्र में पहुंच गई। इस दौरान विजयनगर पंचमुखी हनुमान मंदिर, स्कीम नंबर 54, मेघदूत गार्डन के सामने, आनंद मोहन माथुर सभागृह के आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था उन्होंने देखी। यहां कहीं भी उन्हें सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं मिली। यही नहीं यहां मौजूद उद्यानों में भी कचरा फैले होने के बाद इस क्षेत्र की सफाई व्यवस्था पर नजर रखने के लिए नियुक्त किए गए एनजीओ फीडबैक फाउंडेशन पर 50 हजार की पैनल्टी लगाने के लिए उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए। वहीं यहां की सफाई व्यवस्था की स्थिति को लेकर निगमायुक्त बेहद नाराज हुई। उन्होंने यहां की सफाई के लिए जिम्मेदार सफाई दरोगा निलेश कांजीय और सहायक दरोगा अर्जुन धोलपुरे पर लापरवाही बरतने के चलते उनका एक माह का वेतन काटने के निर्देश जारी किए। क्षेत्र के सीएसआई राममनोहर गोसर का वेतन जारी नहीं करने के लिए भी उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने अपर आयुक्त को निर्देश जारी किए कि वे 2 नवंबर को वे दोबारा इस पूरे क्षेत्र का निरीक्षण करें और यदि सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं होता है तो संबंधित दरोगा एवं सीएसआई पर और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
शराब दुकान में मिली गंदगी, 50 हजार का लगाया जुर्माना
शहर में गंदगी फैलाने वालों पर नगर निगम ने सख्ती शुरू कर दी है। एमआर-10 स्थित मां कस्तूरी इंटरप्राइजेस वाइन शॉप के बाहर कचरा फैला हुआ था, जिसके बाद नगर निगम ने इस दुकान पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है। यहां दुकान के बाहर के कचरे को लेकर निगमायुक्त भी दौरे के दौरान काफी नाराज हुई थी। इसके बाद क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी लखन शास्त्री और सीएसआई राममनोहर गौसर ने दुकान के संचालक मनोज नामदेव को मौके पर बुलाया और कचरा दिखाया। इसके साथ ही उसका 50,000 का स्पाट फाइन का चालान भी बना दिया। इसके साथ ही नगर निगम के अफसरों ने शराब दुकान और उसके बाहर सफाई रखने की हिदायत भी दी गई।

Home / Indore / शराब दुकान में मिली गंदगी, 50 हजार का लगाया जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो