scriptswachhata abhiyan | जिंसी हॉट मैदान में शिफ्ट हुए इतवारिया बाजार, राजमोहल्ला मंडी | Patrika News

जिंसी हॉट मैदान में शिफ्ट हुए इतवारिया बाजार, राजमोहल्ला मंडी

अब मालवा मिल मंडी के लिए जगह ढूंढने निकले अफसर
जगह देखी, लेकिन मंडी कहां भेजे तय नहीं कर पाए

इंदौर

Published: December 23, 2021 09:41:04 pm

इंदौर. बरसों से इतवारिया बाजार, राजमोहल्ला में सड़क पर लग रही सब्जी मंडी को गुरूवार को नगर निगम ने जिंसी हॉट मैदान में बनाए गए हॉकर्स जोन में शिफ्ट कर दिया। वहीं इसके साथ ही मालवा मिल सब्जी मंडी को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम के अधिकारी वैक्लपिक जगह देखने गए थे। अफसरों ने चार जगह देखी, लेकिन कोई जगह तय नहीं कर पाए।
सड़क पर लगने वाली राजकुमार मिल सब्जी मंडी को हटाने के बाद अब नगर निगम ने इतवारिया बाजार, राजमोहल्ला में लगने वाली सब्जी मंडी को भी हटा दिया। इन दोनों ही सब्जीमंडियों में 150 से ज्यादा सब्जी विक्रेता सड़क पर ही सब्जी का व्यापार करते थे। इन्हें स्मार्ट सिटी द्वारा जिंसी हॉट मैदान में बनाए गए हॉकर्स जोन में जगह अलॉट कर दीगई थी, लेकिन उसके बाद में भी ये लोग वहां नहीं जा रहे थे। नगर निगम मार्केट विभाग की टीम ने बुधवार से ही इन्हें वहां शिफ्ट करने के लिए बोलना शुरू कर दिया था। वहीं गुरूवार को सभी सब्जी विक्रेताओं को उन्हें अलॉट किए गए स्टैंड में शिफ्ट कर दिया गया। इसी तरह से अग्रसेन चौराहे पर शराब दुकान के सामने लगने वाली सब्जी की दुकानों को भी नगर निगम मार्केट विभाग ने कारबाजार के पास में बने हॉकर्स जोन में शिफ्ट कर दिया।
मालवा मिल में अटका पेंच
मालवा मिल सब्जी मंडी को भी नगर निगम शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा था। लेकिन पूर्व एमआईसी सदस्य चंदू शिंदे ने यहां के व्यापारियों को हटाने के पहले उन्हें वैकल्पिक जगह देने की मांग की थी। जिसके बाद गुरूवार को नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, उपायुक्त लोकेंद्रसिंह सोलंकी, लता अग्रवाल, निगम मार्केट एआरओ जितेंद्र पांडे इसके लिए वैकल्पिक जगह देखने पहुंचे थे। पूर्व एमआईसी सदस्य शिंदे के साथ इन्होंने इस दौरान मालवा मिल नंदी ग्राउंड, रूस्तम का बगीचा, राजकुमार मंडी के पीछे की जगह, और एमपीएसआरटीसी की जगह को भी देखा। अफसरों ने दौरा तो कर लिया लेकिन मंडी को शिफ्ट कहां करना है ये तय नहीं कर पाए। दरअसल नंदी ग्राउंड की जगह नेशनल टेक्सटाइल्स कॉर्पोरेशन की है और उसने ये जगह गिरवी रखी हुई है। यहां पहले भी मंडी शिफ्ट करने की कोशिश इसी कारण से सफल नहीं हो पाई थी।
इटवारिया बाजार और राजमोहल्ला से सब्जी मंडी हटने के बाद खुली रोड
इटवारिया बाजार और राजमोहल्ला से सब्जी मंडी हटने के बाद खुली रोड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे2022 में वैश्विक बेरोजगारी 207 मिलियन होने का अनुमान है: अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठनIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.