scriptवॉटर रिचार्जिंग टारगेट पूरा करने में छूट रहे पसीने | Sweat escapes to meet water recharging target | Patrika News

वॉटर रिचार्जिंग टारगेट पूरा करने में छूट रहे पसीने

locationइंदौरPublished: Aug 23, 2019 04:36:23 pm

शहर की विभिन्न कॉलोनियों व मोहल्लों में घूम रहे जेडओ

वॉटर रिचार्जिंग टारगेट पूरा करने में छूट रहे पसीने

वॉटर रिचार्जिंग टारगेट पूरा करने में छूट रहे पसीने

इंदौर.जलशक्ति अभियान के तहत बरसात का पानी बचाने की कवायद में नगर निगम लगा है। शहर में वॉटर रिचार्जिंग और रूफ वॉटर हार्वेस्टिंग काम करने के लिए 19 जोन पर तैनात जोनल अफसरों को टारगेट दिया गया है। इसे पूरा करने में जेडओ को पसीना छूट रहा है। एक-एक जोन पर 100 वॉटर रिचार्जिंग और रूफ वॉटर हॉर्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का टारगेट दिया है।
must read : प्रभु ने पहने सवा किलो चांदी के मुकुट, स्वयंसेवकों ने बजाई बांसुरी, रजत रथ पर दिए दर्शन

कॉलोनी-मोहल्लों में जेडओ घूम रहे हैं, क्योंकि टारगेट पूरा नहीं होने पर निगमायुक्त आशीष सिंह ने सस्पेंड करने की चेतावनी दी है। जेडओ सारे काम छोड़कर इसमें लगे हैं। इसके लिए हर जोन पर 4 से 5 ठेकेदार नियुक्त किए गए हैं। इधर, आयुक्त सिंह ने दो दिन में सभी जेडओ से वॉटर रिचार्जिंग और रूफ वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को लेकर रिपोर्ट मांगी है। इसमें कहां-कहां पर काम हो गया है। कहां पर काम चल रहा और कहां पर करना है इन सबकी जानकारी जेडओ से मांगी गई है जो कि आज और कल में आयुक्त सिंह को देना है। रिपोर्ट के आधार पर यह मालूम किया जाएगा कि २५ अगस्त को एक दिन में 2 हजार जगहों पर वॉटर रिचार्जिंग सिस्टम लगाने का जो लक्ष्य रखा गया है, वह पूरा हो सकेगा या नहीं।
must read : शिक्षकों के लिए आई बुरी खबर, शासन ने सुनाया ऐसा फरमान कि मच जाएगा हडक़ंप

एक साथ 2 हजार स्थानों पर वॉटर रिचार्जिंग का कार्य कर 5 हजार जल मित्र भी बनाए जाएंगे। मालूम हो कि शहर में भू-जल स्तर लगातार गिर रहा है। इसके साथ ही इंदौर शहर रेड जोन में अलग आ गया है। इसको ध्यान में रखते हुए ही निगम ने बरसात का पानी सहजने के लिए वॉटर रिचार्जिंग और रूफ वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का काम शुरू किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो