नमाज के लिए पालकी में निकले सैयदना, लोगों ने किए दीदार

नमाज के लिए पालकी में निकले सैयदना, लोगों ने किए दीदार

Sanjay Rajak | Publish: Sep, 07 2018 11:06:35 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

सुबह से लगा समाजजनों का मिलना-जुलना

इंदौर. न्यूज टुडे.

बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन पहली बार इंदौर आए हैं। इंदौर में मोहर्रम के अशरा मुबारक की नौ दिनी वाअज के लिए आए सैयदना के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। पूरे सैफी नगर में बुरहानी गार्ड तैनात किए गए हैं। कल शाम को नूरानी नगर स्थित मस्जिद में सैयदना दो घंटे तक रुके और समाजजनों से मुलाकात की। आज सुबह मवाईद में फजर की नमाज अदा करने के लिए जाते समय पालकी में बैठकर समाजजनों को दीदार करवाए। उल्लेखनीय है कि सैयदना ९ दिनी वाअज के लिए इंदौर आए हैं, जो कि १२ से २० सितंबर तक चलेगी।

नूरानी नगर भी गए

बोहरा समाज के अब्राहिम कन्नौदवाला ने बताया कि सैयदना कल शाम को नूरानी नगर धार रोड मस्जिद गए थे। यहां पर समाजजनों के साथ बैठक की और यहां आए करीब ५ हजार लोगों को दीदार दिए। शाम ६ से ८ बजे तक चली बैठक के बाद सैयदना सैफी नगर स्थित मक्कावाला के यहां गए। सुबह ५.३० बजे सांघी मवाईद में नमाज अदा की। यहां भी करीब ४ हजार समाजजन मौजूद थे। दर्शन के लिए सैयदना पालकी पर बैठ गए। यहां से पालकी पर ही घर तक गए ताकि सभी को उनके दीदार हो जांए।

३० मिनट रुकेंगे प्रधानमंत्री

बोहरा समाज के लिए अली अजगर भोपालवाला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी १४ को इंदौर आ रहे हैं। वे यहां सैयदना की वाअज के दौरान आएंगे और सैयदना से मिलकर लौट जाएंगे। वे यहां केवल ३० मिनट रुकेंगे और रवाना
हो जाएंगे।

मस्जिद का करेंगे उद्घाटन

बोहरा समाज ने शहर में कुछ जगहों पर नई मस्जिद का निर्माण किया तो कुछ जगह पर जीर्णोद्वार किया गया है। जौहर मानपुरवाला ने बताया कि आज सुबह 12 बजे सैयदना बिजलपुर स्थित ट्रेजर टाउन के पास बनी मकासीन सैफिया कॉलोनी जाएंगे। यहां नई मस्जिद का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोबारा घर लौट जाएंगे। दिनभर समाजजनों से मेल- मिलाप का दौर चलेगा। रविवार को मारोठिया स्थित सैफी मोहल्ला में जीर्णोद्धार के बाद तैयार मस्जिद का उद्घाटन करेंगे।

 

Ad Block is Banned