सैयदना साहब कल उज्जैन से आएंगे इंदौर, यह रहेगा रूट, सुरक्षा में लगाए 20 बाउंसर

सैयदना साहब कल उज्जैन से आएंगे इंदौर, यह रहेगा रूट, सुरक्षा में लगाए 20 बाउंसर

Sanjay Rajak | Publish: Sep, 05 2018 11:15:58 AM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 11:51:45 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

हर चौराहे पर ट्रैफिक संभालेंगे बुरहानी गार्ड, देशभर से सेवा के लिए आ रहे समाज के लोग

इंदौर. बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब इंदौर आ रहे हैं। इंदौर में मोहर्रम के अशरा मुबारक की नौ दिनी वाअज होना है। इसके लिए जोर शोर पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आज शाम को मुबंई से अवंतिका एक्सप्रेस से सैयदना उज्जैन के लिए रवाना होंगे। उज्जैन से सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे।

सैयदना साहब की नौ दिनी वाअज के लिए प्रशासन की ओर से तो सुरक्षा इंतजाम रहेंगे ही इसके साथ ही समाज भी अपने स्तर कड़ी सुरक्षा रखेगा। आज से ही सैफी नगर मस्जिद और भोजनशाला पंडाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां पर 10 प्रायवेट कंपनी के गार्ड और 10 बाउंसर लगाए गए हैं। इसके साथ ही सैकड़ों बुरहानी गार्ड भी चप्पे-चप्पे लगे हुए हैं। मस्जिद के चारों ओर से आने वाले रास्तों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। इस वाअज के लिए देशभर से सेवा करने के लिए समाज के लोग इंदौर पहुंच रहे हैं। आज सुबह भी दर्जनों सेवादार इंदौर पहुंचे हैं।

बुुजुर्गों के लिए मुफ्त सेवा

इब्राहिम कन्नौद वाला ने बताया कि वाअज के दौरान 9 दिनों तक 6 ऑटो सैफी नगर के 6 किमी के दायरे में नि:शुल्क सेवा देंगे। खासतौर पर वाअज सुनने आने वाले बुजुर्गों को सेवा मिलेगी।

अन्य शहरों के 3 हजार गार्ड इंदौर पहुंच रहे

कल सुबह सैयदना उज्जैन से कार से सांवेर, विजय नगर, रेडिसन चौराहा, बंगाली चौराहा, तीन इमली, आइटी पार्क चौराहा, राजीव गांधी चौराहा होते हुए सैफी नगर मस्जिद पहुंचेंगे। यहां पर अनुयायियों को दर्शन देंगे। इंदौर में जहां-जहां से भी सैयदना का काफिला गुजरेगा वहां पर बुरहानी गार्ड ट्रैफिक संभालेंगे। इसके लिए इंदौर के 3 हजार बुरहानी गार्ड के अलावा अन्य शहरों के 3 हजार गार्ड इंदौर पहुंच रहे हैं।

11 जोन तैयार किए

बोहरा समाज के प्रवक्ता अलि अजगर भोपालवाला ने बताया कि वाअज के लिए ११ जोन तैयार किए गए है। हर एक जोन में 3 से 20 हजार लोगों के बैठने की क्षमता रहेगी। इंदौर के लोकल लेागों के लिए सेंट्रल जोन सैफी नगर तय किया गया है। जो जोन बनाए गए है, उनमें सांघी मैदान, एमएसबी स्कूल, ब्रदीबाग, संजी नगर , मसाचीन सेफिया, सियागंज, छावनी, गांधीनगर, नुरानी नगर, अंबार नगर, सैफी मोहल्ला शामिल है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned