अब पेटीएम से मिलेंगे T- 20 मैच के टिकट

अब पेटीएम से मिलेंगे T- 20 मैच के टिकट

Arjun Richhariya | Publish: Dec, 07 2017 11:18:37 AM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 11:23:26 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

पेटीएम के जरिये होगी १० हजार टिकटों की ऑनलाइन बिक्री

विकास मिश्रा@ इंदौर. जल्द ही टी २० क्रिकेट मैच शुरू होने जा रहा है।अभी तक टेस्ट मैच सिरीज चल रही थी। भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच था। जिसका नतीजा लगातार ड्रॉ मैच ही रहा है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ १-० से सीरिज जीतकर लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने वाली दुनिया की मात्र दूसरी टीम बन गई है। इसके साथ ही अब भारतीय खिलाड़ी टी-२० की तैयारी में जुट गए हैं। भारत-श्रीलंका के बीच होलकर स्टेडियम में २२ दिसंबर को होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 क्रिकेट मुकाबले के 10 हजार ऑनलाइन टिकटों की बिक्री पेटीएम बेबसाइट से की जाएगी। एमपीसीए शेष 8000 टिकट की बिक्री होलकर स्टेडियम से ऑफ लाइन करेगा।

बुधवार को एमपीसीए की टिकट कमेटी ने पेटीएम वेबसाइट को शर्तों और तकनीकी मजबूती को देखते हुए ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए फाइनल कर दिया। संभवत: १५ दिसंबर के आसपास टिकट बिक्री शुरू की जाएगी। अगले दो-तीन दिन में एमपीसीए की टिकट कमेटी इसका ऐलान कर सकती है। मालूम हो, सितंबर में भारत-ऑस्ट्रेलिया वन डे की ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए तय टिकट जीनी बेबसाइट बुकिंग शुरू होते ही क्रेश हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक, पेटीएम से किए गए करार के मुताबिक यदि टिकट बुक करने के लिए एक समय पर पांच लाख लोग भी एक साथ बेबसाइट पर आते हैं तो भी वह क्रेश नहीं होगी, पिछले मैच में टिकट जीनी बेबसाइट ने तीन लाख यूजर की क्षमता थी। ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों को टिकटों की डिलेवरी घर पर ही दी जाएगी, जिसका शुल्क एमपीसीए वहन करेगा।

पैवेलियन के सारे टिकट ऑनलाइन
सूत्रों के अनुसार, पैवेलियन के सभी टिकट ऑनलाइन ही बेचे जाएंगे, जबकि गैलेरी और स्टैंड के कुछ टिकट ऑनलाइन और कुछ ऑफ लाइन होंगे। नि:शक्त क्रिकेट प्रेमियों के टिकट भी ऑफ लाइन स्टेडियम से ही बेचे जाएंगे। उनके लिए विशेष व्यवस्था होगी। महिला ब्लॉक के टिकटों की बिक्री पर जल्द फैसला लिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned