scriptअग्रवाल प्रीमियर लीग 13 से | T-20 cricket tournament | Patrika News
इंदौर

अग्रवाल प्रीमियर लीग 13 से

अग्रवाल प्रीमियर लीग 13 से

इंदौरMay 10, 2018 / 11:26 am

Anil Phanse

t20 cricket
इंदौर। अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति इंदौर के तत्वावधान में एयू स्मॉल फायनेंस बैंक द्वारा प्रायोजित अग्रवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट चंैपियनशीप का भव्य आयोजन आरएनटी मार्ग स्थित शासकीय विघालय के मैदान पर 13 से 20 मई तक किया जा रहा है। स्पर्धा में अग्रवाल समाज की 32 टीमें अपनी चुनौती पेश करेंगी। लगभग 2 लाख रुपए की इनामी राशि भी दांव पर रहेगी। स्पर्धा के मुकाबले प्रतिदिन शाम 7 बजे से 11 बजे तक खेले जाएंगे। स्पर्धा के दौरान ही आठ दिनों तक सुबह 6:30 से 7:30 बजे तक योग केन्द्र तथा 7:30 से 8 बजे तक जुंबा का विशेष शिविर भी आयोजित किया जा रहा है।
गौड़ ट्रॉफी में हुए महिलाओं के मुकाबले
इंदौर। शहर के विभिन्न मैदानों पर खेली जा रही लक्ष्मण सिंह गौड़ ट्रॉफी क्रिकेट स्पर्धा में पुरुषों के साथ महिलाओं के मुकाबले भी प्रारंभ हो गए हैं। महिला वर्ग के पहले मैच में सुभद्रा कुमारी चौहान एकादश ने पहले खेलते हुए 123 रन बनाए। जवाब में महाराणा सांगा इलेवन 69 रन ही बना सकी। दूसरा मुकाबला पूरी तरह से एक तरफा रहा। रानी पुष्पद इलेवन ने 1 विकेट खोकर 25 रन बनाए। जवाब में वंशीका गर्ग इलेवन ने विजयी लक्ष्य को 3 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। पुरुषों के मुकाबलों में आजात शत्रु इलेवन ने तुलसी इलेवन को 91 रन से, नागार्जुन इलेवन ने ऋषि धनवंतरी इलेवन को 66 रन से, शहीद प्रकाश मोरे इलेवन ने सम्राट विक्रमादित्य इलेवन को 29 रन से, रमण महर्षि इलेवन ने माता जीजा बाई इलेवन को 8 विकेट से, पेशवाबाजी राव इलेवन ने शहीद मदनलाल इलेवन को 6 विकेट से, गुरु द्रोणाचार्य ने पुरुषोत्तम चंदन इलेवन को 5 विकेट से तथा कैप्टन निलकंठ इलेवन ने शहीद यदुनाथ इलेवन को 47 रन से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।
रामबाग इलेवन मुख्य दौर में
इंदौर। भारतीय तथा मप्र साफ्टबॉल क्रिकेट एसोसिएशन की मेजबानी में खालसा स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल क्रिकेट स्पर्धा मेें रामबाग इलेवन ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया। दूधिया रोशनी में खेली जा रही इस स्पर्धा में रामबाग इलेवन ने नाकआउट दौर के अहम मुकाबले मे महाकाल इलेवन को रोमांचक अंदाज में 7 रन से पराजित किया। रामबाग ने सुमित भाटी के 25 रनों की बदौलत निर्धारित 8 ओवरों मे 3 विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए। जबाव में महाकाल इलेवन की टीम 6 विकेट खोकर 58 रन ही बना सकी। अब मुख्य दौर की दूसरी टीम का फैसला खालसा इलेवन व राईजिंग स्टार के मध्य होने वाले मुकाबले के आधार पर होगा। मुख्य दौर की राष्ट्रीय स्पर्धा में मध्य भारत व मध्यप्रदेश टीमों का प्रतिनिधित्व पहले चरण की दो सफल टीमें करेंगी। खालसा इलेवन ने टोरी कार्नर इलेवन तथा स्टार इलेवन को मात देकर लगातार दो जीत दर्ज की वहीं राईजिंग स्टार ने विशाल ग्रुप को पराजित किया। एक अन्य मुकाबले में आर के इलेवन देवास ने मार्निगं इलेवन को 35 रनों से हराया। मैचों के दौरान गिरधर नागर, प्रिंसपाल टोंग्या व हेमचंद्र झांझरी ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो