scriptएनसीटीई के पास पहुंची टैगोर कॉलेज की फाइल, ट्रांसफर के लिए मांगा मार्गदर्शन | Tagore College indore file reached with NCTE | Patrika News

एनसीटीई के पास पहुंची टैगोर कॉलेज की फाइल, ट्रांसफर के लिए मांगा मार्गदर्शन

locationइंदौरPublished: Dec 16, 2019 02:30:10 am

Submitted by:

shatrughan gupta

प्रमुख सचिव से की जा चुकी है मान्यता समाप्त करने की अनुशंसा।

एनसीटीई के पास पहुंची टैगोर कॉलेज की फाइल, ट्रांसफर के लिए मांगा मार्गदर्शन

एनसीटीई के पास पहुंची टैगोर कॉलेज की फाइल, ट्रांसफर के लिए मांगा मार्गदर्शन

इंदौर. शहर के टैगोर शिक्षा महाविद्यालय में अगले सत्र से एडमिशन नहीं हो सकेंगे। एडमिशन ले चुके छात्र-छात्राओं को जल्द ही अन्य कॉलेजों में ट्रांसफर किया जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। एनसीटीई से भी इस संबंध में मार्गदर्शन मांगा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने से ही छात्र-छात्राओं के एडमिशन ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। टैगोर शिक्षा महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लगातार विरोध के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने प्रमुख सचिव को जांच रिपोर्ट के साथ कॉलेज से जुड़ी जानकारी भिजवाई। इसके बाद से ही छात्र कॉलेज की संबद्धता और मान्यता खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं।
ओएसडी डॉ. धीरेंद्र शुक्ला ने छात्रों को आश्वस्त किया है कि कॉलेज पर कार्रवाई की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। उन्होंने बताया कि किसी दूसरे कॉलेज में एडमिशन कराए जाने के लिए भी एनसीटीई को फाइल भेजी गई है। छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाया है। बीते दिनों डायरेक्टर संजय पारीख की प्रताडऩा से तंग आकर एक छात्र ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। इसके बाद से अन्य विद्यार्थी कॉलेज बंद करने, एडमिशन दूसरे कॉलेज में ट्रांसफर करने और डायरेक्टर पर पुलिस कार्रवाई की मांग पर मोर्चा खोले हुए थे। छात्र नेता विवेक सोनी ने बताया, अतिरिक्त संचालक पहले ही लिखित में कॉलेज की मान्यता खत्म करने की जानकारी दे चुके हैं। अब ओएसडी डॉ. शुक्ला ने बताया कि ऑटोनॉमी खत्म करने के लिए वे यूजीसी को पत्र लिखने के साथ ट्रांसफर के लिए एनसीटीई से भी संपर्क कर रहे हैं।
पुलिस भी करें कार्रवाई
कॉलेज की मान्यता निरस्त करने व ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू होने के बाद छात्र अब अपनी तीसरी मांग पूरी कराने के लिए एकजुट हो रहे हैं। उनका कहना है कि प्रबंधन ने धोखे में रखकर ऑटोनोमी होने की बात कही। रिजल्ट और परीक्षा के लिए हमें प्रताडि़त होना पड़ा। इस कृत्य के लिए पुलिस कार्रवाई होना ही चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो