script

चाकू लेकर चलो, पोस्टर उतारो… कर दो चीरफाड़

locationइंदौरPublished: Oct 12, 2018 11:00:57 am

Submitted by:

Uttam Rathore

गैंग को अफसर ने दिए निर्देश, नेताओं के पोस्टर-बैनर-होर्डिंग फाड़ेंगे निगमकर्मी, निकालने के बाद बार- बार मांगे जाने से चिढ़ कर बोले निगम अफसर

nagar nigam

चाकू लेकर चलो, पोस्टर उतारो… कर दो चीरफाड़

इंदौर.
नगर निगम रिमूवल गैंग के कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि कार्रवाई के दौरान वे अपने साथ छोटा चाकू या पत्ती लेकर चले, ताकि जहां पर भी भाजपा-कांग्रेस नेताओं के होर्डिंग्स-पोस्टर दिखे, उन्हें फाड़ दें। निगम ने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि होर्डिंग्स-पोस्टर निकालने के बाद नेताओं के पट्ठे वापस देने के लिए दबाव बनाने के साथ अफसरों को फोन लगा-लगाकर परेशान कर देते हैं, इससे चिढ़े निगम अफसरों ने कर्मचारियों को छोटा चाकू साथ में रखकर नेताओं को पोस्टर फाडऩे के निर्देश जारी किए।
मप्र में विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को होना है। इसको लेकर आदर्श आचार संहिता ६ अक्टूबर को चुनाव की घोषणा होते ही लागू हो गई। इसके बाद निगम आयुक्त आशीष सिंह ने रिमूवल अमले के साथ-साथ जोनल अफसरों को सक्रिय किया, ताकि शहर में जगह-जगह लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद, विधायक, पार्षद और भाजपा-कांग्रेस नेताओं सहित केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने वाले होर्डिंग्स-पोस्टर, झंडे-बैनर को हटाया जा सकें। इसके साथ ही दीवारों पर लिखे इन राजनीतिक लोगों के नामों को मिटाने के लिए पुताई का अभियान भी चलाया गया।
आचार संहिता लगने के बाद निगम रिमूवल अमले ने बड़ी संख्या में होर्डिंग्स-पोस्टर हटाए और यह अभियान अब भी जारी है, क्योंकि नवरात्रि के चलते माता पांडाल और चुनरी यात्राओं को लेकर शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स-पोस्टर टांग दिए गए हैं। इनमें भाजपा-कांग्रेस के नेताओं के फोटो शान से लगे हुए हैं, इन होर्डिंग्स-पोस्टर को हटाने की कार्रवाई चल रही है। इसके तहत निगम का रिमूवल अमला बड़े-बड़े पोस्टर निकालकर जब्त कर रहा है।
चौहान ने सेट पर दिए निर्देश
होर्डिंग, पोस्टर, बैनर वापस देने के लिए नेताओं के पट्ठे और कार्यकर्ता पहले तो रिमूवल कर्मचारियों से भिड़ रहे हंै, लेकिन दाल नहीं गल रही है, इसलिए उन्होंने किसी न किसी तरीके से ऊपर से प्रेशर डलवाना शुरू कर दिया है। जब्त होर्डिंग्स-पोस्टर और झंडे-बैनर छोडऩे के लिए रिमूवल विभाग के उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान के पास बार-बार लगातार फोन आने से वे परेशान होने के साथ चिढ़ गए हैं, इसलिए उन्होंने कल यानी गुरुवार को सेट पर सभी रिमूवल गैंग को निर्देश दिया कि कर्मचारी अपने साथ छोटा चाकू या फिर पत्ती लेकर चलें। अब जहां पर भी भाजपा-कांग्रेस नेताओं का होर्डिंग्स-पोस्टर नजर आए, उसे पहले फाड़ दें और फिर निकाले, ताकि फटे पोस्टर को मांगने के लिए कोई नहीं आए। सेट पर इस निर्देश के जारी होने के बाद से रिमूवल का अमला सक्रिय हो गया है। अब किसी नेता का होर्डिंग्स-पोस्टर बिना फटे नहीं बचेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो