प्रसूताओं से पैसा मांगने वालों पर होगी अब सख्त कार्यवाही

कलेक्टर ने किया का दौरा, भवन के साथ स्टाफ का भी करेंगे कायाकल्प, अब नहीं हो पाएंगे डॉक्टर गायब

देवास. एमजी अस्पताल के अब दिन फिरने वाले हैं। डयूटी से गायब रहने और प्रसूताओं से पैसा मांगने वालों को अब बख्शा नहीं जाएगा। कलेक्टर आशीषसिंह ने शुक्रवार को लगभग दो घंटे एमजी अस्पताल का भ्रमण किया और बोले कि अब भवन के साथ-साथ स्टाफ का भी काया कल्प किया जाएगा। दरअसल, डिप्टी कलेक्टर नीता राठौर को ज्वाइन करने के बाद कलेक्टर आशीषसिंह ने उनकी डयूटी एमजी अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए लगा दी थी। राठौर भी एमजी अस्पताल में लगातार दौरे करते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दे रही है। शुक्रवार की शाम को डिप्टी कलेक्टर नीता राठौर अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंची। इसके बाद कलेक्टर भी अचानक पहुंच गए। कलेक्टर सबसे पहले प्रथम मंजिल पर पहुंचे। जहां पर पुराने सिविल सर्जन के पुराने दफ्तर को देखा। यहां पर कलेक्टर ने कहा कि इसे जल्द सुधारा जाए। वहीं सामने बने रिकार्ड रूम को भी कलेक्टर ने देखा।

उन्होंने पुराने रिकॉर्ड को नियम में जलाने की बात कही। इसके बाद कलेक्टर तल मंजिल पहुंचे जहां उन्होंंने दवाई वाले काउंटर को अलग करने की बात कही। कलेक्टर ने बताया कि ट्रामा सेंटर और इमरजेंसी वार्ड दूर-दूर है, जिन्हें पास होना चाहिए। कलेक्टर ने ट्रामा सेंटर के पिछले हिस्से का निरीक्षण मोबाइल की टार्च में किया। पुराने भवन को देखकर उन्होंने इसे तोडऩे के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने कहा कि डॉक्टरों को बेहतर व्यवहार करने की टे्रनिंग भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि भवन और स्टाफ दोनों का काया कल्प किया जाएगा। दौरे के समय भोपाल से आए नेशनल हेल्थ मिशन के सलाहकार संजय नेता और विनय कोठारी भी मौजूद थे।

शहीदों को पुष्प समर्पित
देवास. संस्था श्री सांईधाम द्वारा सयाजी द्वार पर राजौरी के नौशेरा में शहीद हुए भारतीय जवानों कैप्टन कपिल कुंडु, हवलदार रोशनलाल, राइफलमैन शुभमसिंह, राम अवतार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संस्था संस्थापक योगेश सिसौदिया ने बताया कि संस्था द्वारा सयाजी द्वार पर शहीदों को पुष्प समर्पित कर एवं मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर विशेषरूप से प्रदेश महामंत्री शौकत हुसैन, पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर, शहर अध्यक्ष एम असलम शेख, विक्रम पटेल, इंटक के महेश राजपूत, पार्षद वंदना पांडे सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। संचालन संस्था अध्यक्ष निलेश डांगी एवं संयोजक दिलीप सोलंकी ने किया।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned