scriptयात्री टिकट लेते रहे और ट्रेन हो गई रवाना | Taking passenger ticket and went off to train | Patrika News

यात्री टिकट लेते रहे और ट्रेन हो गई रवाना

locationइंदौरPublished: Apr 28, 2018 10:29:12 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

महिला कोच में महिलाओं को ही नहीं मिली जगह, कई यात्रियों नहीं मिल पाया टिकट

indore
इंदौर. न्यूज टुडे.
आज सुबह भोपाल के लिए रवाना हुई इंदौर-हबीबगंज इंटरसिटी में इतनी भीड़ थी कि ट्रेन रवाना हो गई और सफर करने वाले टिकट काउंटर पर कतार में खड़े रहे। इतना ही नहीं जो कोच महिलाओं के लिए आरक्षित था, उसमें महिलाओं को ही चढऩे नहीं दिया गया। चलती ट्रेन में यात्री जान जोखिम में डालकर कोच में चढऩे की कोशिश करते रहे। यहां कि मौजूद आरपीएफ का जवान हिदायत भी देता रहा, लेकिन यात्रियों ने उससे ही विवाद कर लिया। कुल मिलाकर शादियों के सीजन में एेसा होना आम बात है, लेकिन ट्रेन यात्रा के समय सावधानी रखना सबसे ज्यादा जरूरी है।
सैकड़ों यात्री लाइन में लगे थे

इंटरसिटी सुबह ६.४५ बजे प्लेटफॉर्म नंबर चार से रवाना होती है। सुबह ६ बजे से काउंटर पर इस ट्रेन के टिकटों की ब्रिकी शुरू हो चुकी थी, लेकिन भीड़ इतनी थी कि सभी काउंटर पर लंबी-लंबी कतारें लग गईं। सुबह ६.४० बजे यानी ट्रेन रवाना होने के ५ मिनट पहले यहां सैकड़ों यात्री टिकट के लिए खड़े थे। जब ट्रेन रवाना हुई तब भी यात्री खड़े थे। इस ट्रेन के अंत में महिला कोच है। जिसमें सिर्फ महिलाओं को ही सफर करने की इजाजत है, लेकिन आज सुबह ट्रेन जाने के एन वक्त पहले कुछ पुरुष यात्री कोच के गेट पर सवार हो गए। कुछ महिलाओं ने जब कोच में चढऩे का प्रयास किया तो उन्हें कोच में चढऩे नहंी दिया गया।
जल्दबाजी में हो जाता हादसा

ट्रेन रवाना होने पर कोच के गेट पर बाहर तक युवक लटके हुए थे, तो कुछ गेट पर ही बैठे हुए थे। जरा सा भी झटका लगने पर हादसा भी हो सकता था। इस दौरान मौजूद आरपीएफ जवान ने युवकों को समझाया भी, लेकिन ये युवक जवान से ही बदतमीजी करने लगे।
कल ही हुआ हादसा

शनिवार सुबह को शांतिबाई निवासी पालदा इंदौर से ट्रेन में बैठी थी। लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर जल्दबाजी में ट्रेन से उतरने कोशिश में नीचे गिर गई। गंभीर चोट आने से इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो