scriptजब शिक्षकों ने मांगी ब्याज सहित अपनी रकम | Teachers demanded interest including amount | Patrika News

जब शिक्षकों ने मांगी ब्याज सहित अपनी रकम

locationइंदौरPublished: May 31, 2019 11:01:07 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

एरियर की राशि नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने किया अफसर का घेराव

deo indore

जब शिक्षकों ने मांगी ब्याज सहित अपनी रकम

इंदौर. न्यूज टुडे.

अध्यापकों के बाद अब अनुदान प्राप्त स्कूलों में शिक्षण कार्य कर रहे शिक्षकों ने भी वेतन, एरियर आदि को लेकर मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को अनुदान प्राप्त विद्यालय शिक्षक-कर्मचारी संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव किया और ज्ञापन देकर मांगे पूरी करने को कहा। इन मांगों में एक मांग यह भी है कि पांचवे वेतनमान एरियर की राशि का भुगतान ब्याज सहित किया जाए।
संघ के प्रांताध्यक्ष बीएस यादव ने बताया कि छठे वेतनमान के एरियर की 5वीं किश्त का भुगतान अपै्रल-मई में किया जाना था, लेकिन इसके लिए शासन द्वारा बजट आवंटित नहीं किया गया है। जिससे सभी काम कर रहे शिक्षक कर्मचारी परेशान हो रहें हैं। जबकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश दिया गया है कि समय पर एरियर का भुगतान नहीं होने पर ६ फीसदी ब्याज राशि में जोड़ा जाए। इसलिए अब किश्त का पैसा ब्याज सहित दिया जाए। कोर्ट ने यह भी निर्देश जारी किया है कि वेतनमान और एरियर का 50 फीसदी बकाया अक्टूबर माह के पहले जारी करना है, लेकिन शासन द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बजट में पिछले तीन माह से रुके हुए वेतन का पैसा जारी किया गया है, लेकिन मई माह के वेतन का पैसा भी नहीं डाला गया है।
यादव ने बताया कि हमने डीईओ राजेंद्र मकवानी से जल्द मांगों के निराकरण के लिए कहा है, अगर समय पर मांगो को दूर नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान संघ के प्रांतीय सचिव संजय राज दुबे और विजय कुमार द्विवेदी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो