scriptशिक्षकों ने ट्रेजरी का घेराव किया तो संयुक्त संचालक बोले- अब नहीं होगी वेतन में दिक्कत | teachers protest for salary in indore | Patrika News

शिक्षकों ने ट्रेजरी का घेराव किया तो संयुक्त संचालक बोले- अब नहीं होगी वेतन में दिक्कत

locationइंदौरPublished: Jan 27, 2020 04:21:42 pm

हर महीने अधिकांश शिक्षकों को वेतन समय पर नहीं आ रहा है।

शिक्षकों ने ट्रेजरी का घेराव किया तो संयुक्त संचालक बोले- अब नहीं होगी वेतन में दिक्कत

शिक्षकों ने ट्रेजरी का घेराव किया तो संयुक्त संचालक बोले- अब नहीं होगी वेतन में दिक्कत

इंदौर. हर महीने अधिकांश शिक्षकों को वेतन समय पर नहीं आ रहा है। कभी संकुल द्वारा देरदारी की जाती है, तो कभी कोष व लेखा कार्यालय द्वारा बिल आने के बाद भी वेतन खातों में नहीं डाला जाता है। इसी को लेकर शिक्षकों के अलग-अलग संगठनों द्वारा ट्रेजरी कार्यालय का घेराव किया गया। शिक्षकों के विरोध के बाद संयुक्त संचालक कोष व लेखा देवधर दरवरिया द्वारा समय पर राशि जारी करने की बात कही गई।
आजाद अध्यापक-शिक्षक संघ के केके आर्य ने बताया कि वरिष्ठ शिक्षक संवर्ग के साथियों का समयमान वेतनमान एवं सातवें वेतनमान की किस्तों एवं एरियर के भुगतान पर चर्चा की गई, जिसमें कोषालय अधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारी को भुगतान हेतु निर्देश प्रसारित किए गए। प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों के वेतन आहरण के बिलों के भुगतान पर प्रतिमाह आने वाली समस्याओं के बारे में बताया। जिस पर अफसर ने निर्देश जारी किए कि बिलों का भुगतान ऑनलाइन जनरेट होने के बाद ऑनलाइन डाटा के आधार पर होगा।
इसके साथ ही गृह भाड़ा, परिवहन भाा एवं समूह बीमा सह बचत का लाभ माह जनवरी पेड फरवरी में देने का कहा। आर्य ने बताया कि आज क्रमोन्नति के लंबित प्रकरणों पर भी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संपर्क कर चर्चा की गई एवं उसमें आ रही तकनीकी त्रुटियों और कार्य व्यवहार में आ रही परेशानियों को दूर करने का कहा। आर्य ने बताया कि अब हर महीने शिक्षकों को आने वाली आर्थिक दिक्कतों से निजात मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो