scriptबच्चों की पढ़ाई छोड़ ट्रेनिंग लेने पहुंचे शिक्षक और यहां ट्रेनर ही हो गया गायब | teachers reached for training and trainer disappear | Patrika News

बच्चों की पढ़ाई छोड़ ट्रेनिंग लेने पहुंचे शिक्षक और यहां ट्रेनर ही हो गया गायब

locationइंदौरPublished: Jul 30, 2019 10:54:14 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

दो विभागों की गफलत में परेशान हुए सैकड़ों शिक्षक

teacher

बच्चों की पढ़ाई छोड़ ट्रेनिंग लेने पहुंचे शिक्षक और यहां ट्रेनर ही हो गया गायब

इंदौर. न्यूज टुडे. स्कूलों में बच्चों को पेट में होने वाली बीमारी को दूर करने के लिए मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने शिक्षा विभाग के शिक्षकों के लिए सोमवार को महाराजा शिवाजी राव उमावि में ट्रेनिंग आयोजित रपवाई थी। जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर स्कूलों में सैकड़ों शिक्षक बच्चों को पढ़ाने की बजाए सीधे ट्रेनिंग लेने के लिए महाराजा शिवाजी राव स्कूल पहुंच गए, लेकिन दो घंटे बाद भी जब ट्रेनिंग शुरू नहीं हुई तो शिक्षकों ने हंगामा शुरू कर दिया और अपने प्राचार्यों, बीआरसी को कॉल करने लगे, लेकिन किसी प्राचार्य ने बात नहीं की। दोपहर २ बजे सरकारी व निजी स्कूलों से आए सभी शिक्षक सामूहिक साइन कर अपने स्कूल के लिए रवाना हो गए। इस पूरे मामले में जिला स्वास्थ्य विभाग और जिला शिक्षा अधिकारी के बीच सामंजस्य नहीं होने की सजा शिक्षकों ने भुगती।
जानकारी के अनुसार कार्यालय मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने २६ जुलाई को जिला शिक्षा अधिकारी के नाम एक पत्र जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रीय कृमिमुक्ति दिवस के लिए २९ जुलाई को सुबह ११ से शाम ५ बजे तक महाराजा शिवाजी राव उमावि में ट्रेनिंग के साथ एल्बेण्डाजॉल गोलियां, पोस्टर आदि सामग्री भी प्रदान की जाएगी। डीईओ राजेंद्र मकवानी ने भी इस पत्र को सभी संकुल प्राचार्य को आगे बढ़ा दिया था।
सुबह तय समय पर निजी व सरकारी स्कूल से एक-एक शिक्षक ट्रेनिंग स्थल पहुंच गए, लेकिन ट्रेनिंग देने वाले कर्मचारी व एनजीओ के सदस्य ही मौके पर नहीं आए। थोड़ी देर बाद शिक्षकों ने हंगामा शुरू कर दिया और परेशान शिक्षकों ने अपने विभागीय अधिकारियों को फोन लगाया, लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब नही मिल पाया। दोपहर २ बजे शिक्षक वापस अपने स्कूल रवाना हो गए।
वर्जन…

जिला चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से कृमिमुक्ति दिवस को लेकर ट्रेनिंग के लिए पत्र भेजा था। हमने इस पत्र को स्कूलों में पहुंचा दिया था। २९ तारीख को ट्रेनिंग होना थी। निरस्त होने की सूचना स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो