शहर में पहली बार टेड-एक्स शो, ये लोग होंगे शामिल

१३ जनवरी को होगा आयोजन, देश के अलग-अलग हिस्सों से १० स्पीकर्स डिस्फिरिंग द कोड थीम पर शेयर क रेंगें लाइफ एक्सपीरियंस

मुक्ता भावसार@ इंदौर. यंग आइडियाज और इनोवेशंस को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से शहर में पहली बार टेड एक्स शो आयोजित किया जा रहा है। प्रोग्राम प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में १३ जनवरी को होने वाला है। इसमें देशभर के १० स्पीकर्स शामिल होंगे, जिसमें शहर के ६ स्पीकर्स होंगे। टेड एक्स एक इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म है, जिसमें दलाई लामा, लियोनार्डो दे केपरियो, शाहरुख खान , किरण बेदी जैसे लोग अपनी लाइफ जर्नी शेयर कर चुके हैं। टेड एक्स में ऐसे लोगों को स्पीकर के रूप में बुलाया जाता है जिन्होंने अपनी लाइफ में स्ट्रगल के साथ मुकाम और पहचान हासिल की हो। स्पीकर्स डिस्फिरिंग द कोड थीम पर लाइफ एक्सपीरियंस शेयर करेंगे।
ऑर्गनाइजर संचित सिंह ने बताया कि टेड टॉक ऑर्गनाइज करने के लिए हमने सितंबर में लाइसेंस लिया था और इस इवेंट की प्लानिंग पांच महीने से कर रहे हैं। इसमें छह राज्यों से अलग-अलग फील्ड में काम ? कर रहे लोग शामिल होंगे।

शहर के ये छह स्पीकर्स होंगे शामिल

बेकार चीज को भी बना देते हैं सुंदर आर्ट
देवल वर्मा
२३ वर्षीय देवल वर्मा शहर के मेटल आर्टिस्ट हैं। देवल मेटल से खूबसूरत आर्ट पीस तैयार करने के लिए पहचाने जाते हैं। देवल में अपने काम को लेकर वो जुनून है कि वह बेकार चीज को भी एक सुंदर आर्ट का रूप दे देते हैं। उनका ये जुनून ही उन्हें भीड़ से अलग करता है। देवल के काम को इंटरेशनल लेवल पर पहचान मिल चुकी है।

एक दिन में 38 स्पीच का बनाया है रिकॉर्ड
प्रतीक उत्पल
29 वर्षीय प्रतीक उत्पल एक ऐसे स्पीकर है जिनके वड्र्स सुनने वालों को नॉलेज और विस्डम से भर देते हैं। उनके नाम एक दिन में सबसे ज्यादा स्पीचेज डिलीवर करने का रिकॉर्ड दर्ज है। वह दिन में लगभग 38 स्पीच देने का रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं जिसे सुनने वालों लोगों की संख्या लगभग डेढ़ लाख थी।

मेंटल हेल्थ के लिए काउंसलिंग
प्राची अग्रवाल
26 वर्षीय प्राची क्लीनल साइकॉलोजिस्ट है और दिशा फॉर योर लाइफ एनजीओ की फाउंडर है। ये ऑर्गनाइजेशन मेंटल हेल्थ से जुड़ी परेशानियों को हल करने के लिए हर सप्ताह लोगों की काउंसलिंग, साइकोथैरेपी और साइकोलॉजिकल एसेसमेंट देती है।

फूड फोटोग्राफी में मिली पहचान
कपिल जाधवानी
22 वर्षीय कपिल यंग सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर है। इनके इंस्टाग्राम पेज इंदौर फूड़ एक्सप्लोरर पर एक लाख से ज्यादा फॉलोवर है। कपिल को शहर में फूड फोटोग्राफी के लिए जाना जाता है।

चौदह की उम्र में रन कर रहे दो वेबसाइट
कुणाल चंदीरमानी
कुणाल चंदीरमानी चौदह साल के हैं और अभी आठवीं क्लास में पढ़ रहे हैं। उन्होंने ११ साल की उम्र में एक वेबसाइट बनाना शुरू कर दी थी और एक साल में वेबसाइट तैयार कर ली। वे अपनी दो वेबसाइट रन कर रहे हैं। फिलहाल वे वर्चुअल रिएलिटी हेडसेट बनाने को लेकर काम कर रहे हैं।

यू ट्यूब पर इंस्पीरेशनल स्टोरीज करते हैं पोस्ट
राज शामनी
21 साल के राज शामनी इंडिया के एंटरप्रेन्योरशिप में यूएन रिप्रजन्टेटर है। इनका एक यू ट्यूब चैनल है वॉइसेज, जिसमें इंस्पीरेशनल लोगों की स्टोरीज को पोडकास्ट किया जाता है। ये 21 देशों में एंटरप्रेन्योरशिप और लीडर्स को क्या-क्या करना चाहिए, इस पर स्पीच दे चुके हैं।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned