scriptतीन तलाक : मुस्लिम महिलाओं ने कहा-मोदी भाई ने दिया उपहार | teen talaak : Muslim women said- gift given by brother Modi | Patrika News

तीन तलाक : मुस्लिम महिलाओं ने कहा-मोदी भाई ने दिया उपहार

locationइंदौरPublished: Aug 01, 2019 11:22:13 am

Submitted by:

Mohit Panchal

तीन तलाक को अपराध करार देने पर भाजपा कार्यालय में मना जश्न, महिलाओं ने खुशियां मनाई व एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया

teen talaak

तीन तलाक : मुस्लिम महिलाओं ने कहा-मोदी भाई ने दिया उपहार

इंदौर । तीन तलाक को अपराध करार देने वाले विधेयक को मंजूरी मिलने पर देशभर में मुस्लिम महिलाओं में खुशी की लहर है। इंदौर में महिलाओं ने कल भाजपा कार्यालय पर जाकर जश्न मनाया। मोदी को भाई बताते हुए मिठाई खिलाई। कहना था कि राखी के पहले उन्होंने हमें उपहार दे दिया।
मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक पर लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी बिल पास हो गया, जिस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी। तीन तलाक को अपराध करार देने के बाद अब मुस्लिम महिलाएं भी सशक्त हो गई हैं। इस खुशी में कल दीनदयाल भवन पर जाहिदा मंसूरी, रेहाना कुरैशी, परवीन मंसूरी, आयशा अली, सलमा खाला सहित कई मुस्लिम महिलाएं पहुंचीं।
वे अपने साथ मिठाई लेकर आई थीं। मोदी को बहनों की रक्षा करने वाला भाई बताते हुए उन्होंने मिठाई खिलाई। कार्यालय पर मौजूद नेताओं का भी मुंह मीठा कराया गया। मंसूरी का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले से कई बच्चे अनाथ होने से बच जाएंगे। पति-पत्नी के अलग होने से सबसे ज्यादा प्रभाव बच्चों पर पड़ता है। दोनों दूसरी शादी कर लेते हैं, लेकिन बच्चों का जीवन खराब हो जाता है। जेल जाने के कानून के खौफ से पुरुष तलाक देने से बचेंगे।
कानून बनना समाज सुधार के लिए बड़ा कदम है। भारत की मुस्लिम महिलाओं के साथ में अनाथ होने वाले बच्चों के लिए मोदी सरकार का ये कदम ऐतिहासिक है। महिलाओं को अपना अधिकार मिलना चाहिए जो मोदी ने हमें दिया। कहा जा सकता है कि राखी के पहले ही उन्होंने मुस्लिम बहनों की रक्षा का वचन पूरा करते हुए कानून के रूप में उपहार दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो