Teen Talaq: कार के लिए पत्नी को तीन तलाक बोलकर घर से निकाला

Teen Talaq:  कार के लिए पत्नी को तीन तलाक बोलकर घर से निकाला
तीन तलाक ,तीन तलाक

Manish Yadav | Updated: 20 Sep 2019, 01:01:02 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

तीन तलाक को लेकर कानून बनने के बाद इंदौर में पहला मामला सामने आया। मायके से कार लाने की मांग कर रहा था। जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया।

 

इंदौर। तीन तलाक को लेकर कानून बनने के बाद इंदौर में पहला मामला सामने आया। चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला को उसका पति हर छोटी-मोटी बातों को लेकर परेशान किया करता था। मायके से कार लाने की मांग कर रहा था। जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। उसने अपने परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी और थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई।
चंदन नगर पुलिस ने सानिया (22) ने मुस्तफा खान और अकलीमउद्दीन निवासी गीतानगर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। टीआई विनोद दीक्षित ने बताया कि महिला घाटा बिल्लौद की रहने वाली है। दो साल पहले उसकी शादी मुस्तफा खान से हुई थी। मुस्तफा ऑटो पाट्र्स की दुकान में काम करता है। आरोपित के साथ कुछ दिन तो सब कुछ ठी चला, लेकिन इसके बाद वह उसे परेशान करने लगा। हर छोटी-मोटी बात को लेकर उसे घर से निकाल देता था। रिश्तेदारों की समझाईश के बाद उनके बीच में समझौता हो गया था, लेकिन पिछले दिनों से वह सानिया पर दबाव बना रहा था कि वह मायके से कार लेकर आए। इसी बात को लेकर उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दी थी। उस पर दबाव डाल रहा था कि अगर कार लेकर नहीं आई तो उसे तलाक दे देगा। दो दिन पहले पति ने दोबारा उसके साथ मारपीट की। जब उसने मांग नहीं मानी तो तीन बार तलाक-तलाक बोल कर उसे घर से निकालने की कोशिश की। उसने विरोध किया तो उसके ससुराल वाले भी पति के पक्ष में आ गए। उन्होंने भी उसे प्रताडि़त किया और उसके ऊपर घासलेट डाल कर जलाने की धमकी दी। किसी तरह घर से भाग कर वह घाटा बिल्लौद पहुंची। वहां पर उसने परिजनों को बताया तो वह पुलिस के पास ले आए। टीआई विनोद दीक्षित ने बताया कि महिला के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज किया है और कार्रवाई कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned