MP by-election 2020 : सांवेर चुनाव के दौरान कांग्रेस- भाजपा आईं आमने-सामने

: कांग्रेस प्रत्याशी गुड्‌डू की बेटी ने पुलिस को की भाजपाइयों की शिकायत...

इंदौर। मध्यप्रदेश के 28 जिलों में उपचुनाव का मतदान आज, मंगलवार को सुबह से शुरु हुआ। एक ओर जहां अधिकांश जगह पर अब तक चुनाव शांति पूर्ण रहा है, वहीं सांवेर विधानसभा उपचुनाव के दौरान कांग्रेस- भाजपा के आमने सामने आने की जानकारी मिल रही है।

जानकारी के अनुसार सांवेर विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदान की शुरुआत मंगलवार सुबह 7 बजे हुई। इसके तहत कड़ी सुरक्षा के बीच 380 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। चुनावी सरगर्मी के बीच कुछ देर के लिए तलावली चांदा बूथ पर कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए।

इस दौरान कांग्रेसियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पोलिंग बूथ में पहुंचकर बीजेपी के कार्यकर्ता मतदाताओं पर उनके पक्ष में वोट करने के लिए दबाव बना रहे हैं। सूचना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू की बेटी रानी बौरासी भी मौके पर पहुंचीं और पुलिस-प्रशासन से मामले की शिकायत की। जिसके बाद अधिकारियों ने दोनों पक्षों को चेतावनी दी।

Tension at Sanwer Assembly Constituency in MP by election 2020

कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू की बेटी रानी का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ता तय दूरी 200 मीटर के भीतर जाकर लगातार थे, जिसके कारण वहां पर कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। कांग्रेसियों का आरोप है पोलिंग बूथ में पहुंचकर बीजेपी के कार्यकर्ता मतदाताओं पर उनके पक्ष में वोट करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

आरोप है कि वे वोटरों से भाजपा को वोट देने की अपील कर रहे थे। कांग्रेस के अनुसार इस पर हमने विरोध करते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की। रानी का कहना है इस पर एक भाजपा कार्यकर्ता ने मेरे और हमारे कांग्रेसी साथियों के साथ अभद्रता की। उन्होंने धमकाया कि चार घंटे का चुनाव है, इसके बाद हम आपको देख लेंगे। वह लगातार मतदाताओं को बरगला रहा है। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को चेतावनी देते हुए मामले को शांत करवाया।

पोलिंग बूथ पर जमकर हंगामा
वहीं सांवेर विधानसभा सीट पर वोटिंग के दौरान एक पोलिंग बूथ पर भी जमकर हंगामा हो गया। पोलिंग बूथ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए रिटर्निंग अधिकारी से तीखी बहस की जिसकी सूचना मिलते ही बीजेपी प्रत्याशी मौके पर पहुंचे और रिटर्निंग अधिकारी से बात कर किसी तरह कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

पोलिंग बूथ पर हंगामा करने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव पोलिंग बूथ पर बूथ एजेंट बनकर बैठे हुए हैं जो कि सरासर गलत है। उन्होंने कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पोलिंग बूथ पर एजेंट बनकर बैठने का विरोध किया और रिटर्निंग अधिकारी से इसकी शिकायत की। रिटर्निंग अधिकारी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच इस बात को लेकर जमकर बहस भी हुई। पोलिंग बूथ पर रिटर्निंग अधिकारी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच बहसबाजी होने की खबर लगते ही भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट मौके पर पहुंचे और स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश की।

बता दें कि सांवेर विधानसभा सीट उपचुनाव की सबसे चर्चित सीटों में से एक है और बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए नाक का सवाल बनी हुई है। सांवेर उपचुनाव पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं और इसकी एक वजह सीट से भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू का चुनावी मैदान में होना है। 2018 के विधानसभा चुनाव में तुलसी सिलावट कांग्रेस पार्टी से यहां से चुनाव जीते थे और मंत्री पद पर भी थे।

by poll election in madhya pradesh 2020 madhya pradesh by-election 2020 survey
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned