scriptTerrorist threat on major temples-mosques | प्रमुख मंदिरों-मस्जिदों पर आतंकी खतरा, पुलिस-आईबी की सूचना पर 'स्पेशल-25' दस्ता तैयार | Patrika News

प्रमुख मंदिरों-मस्जिदों पर आतंकी खतरा, पुलिस-आईबी की सूचना पर 'स्पेशल-25' दस्ता तैयार

अत्याधुनिक हथियारों से लैस , बनाई सुरक्षा रिपोर्ट

 

इंदौर

Published: February 17, 2022 09:26:45 am

इंदौर। प्रमुख मंदिरों—मस्जिदों और इमारतों पर आतंकी खतरा बरकरार है. पुलिस—आईबी की इस सूचना पर 'स्पेशल-25' दस्ता बनाया गया है जोकि अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहेगा. इंदौर पुलिस और आइबी ने धार्मिक स्थलों के साथ ही शहर के अन्य प्रमुख स्थलों जैसे विमानतल, राजा रमन्ना प्रगत प्रौद्योगिकी केंद्र (आरआर कैट), उच्च न्यायालय, जिला न्यायालय आदि की सुरक्षा रिपोर्ट बनाई जिनमें ज्यादातर स्थानों की सुरक्षा लचर पाई गई है. इसके बाद एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

temples.png

पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र बताते हैं कि देश के प्रमुख शहरों में हुए हमलों को देखते हुए संवेदनशील स्थानों का सुरक्षा आडिट करवाया है। इसके तहत पुलिस उपायुक्त (आसूचना) रजत सकलेचा और आइबी की टीम ने उच्च न्यायालय, जिला न्यायालय, आरआर कैट और एयरपोर्ट के साथ ही खजराना गणेश, बड़ा गणपति, मंदिर, बिजासन माता मंदिर, नाहरशाह वली दरगाह आदि का गोपनीय दौरा किया। टीम की रिपोर्ट में इन सभी स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किए जाने की बात कही गई है।

indore_police.jpg

रिपोर्ट के अनुसार इनमें से कई जगहों पर कैमरे तक नहीं हैं. कई प्रमुख स्थानों पर आने-जाने का एक ही रास्ता है। ऐसे में पुलिस ने आतंकी खतरे का सामना करने के लिए 25 जवानों का दस्ता 'स्पेशल-25' बनाया है। इसमें 5 फीट 11 इंच लंबे जवानों को ही रखा है। सभी को अत्याधुनिक हथियारों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आइबी, सीआइएसएफ और पुलिस को एक साथ रखा गया है।

पुलिस उपायुक्त (आसूचना) रजत सकलेचा द्वारा पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र को भेजी गई रिपोर्ट पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। आतंकियों से सामना के लिए स्पेशल-25 का गठन हो रहा है जिसमें जिला पुलिस बल ऊंचे और बेहद मजबूत पुलिस जवानों को ही शामिल किया गया है। इनकी उम्र भी 40 वर्ष से कम निर्धारित की गई है। शुरुआत में इन्हें भोपाल में ही अत्याधुनिक हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दस्ते को अपडेट करने के लिए दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों के प्रशिक्षण केंद्रों की भी सहायता ली जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.