scriptभाजपा नेता बोले – चॉकलेट नहीं, मुझे तो चाहिए पार्षद का टिकिट | The BJP leader said - no chocolate, I want councilor's ticket | Patrika News

भाजपा नेता बोले – चॉकलेट नहीं, मुझे तो चाहिए पार्षद का टिकिट

locationइंदौरPublished: Aug 04, 2019 11:15:26 am

Submitted by:

Mohit Panchal

पांच नंबर विधानसभा की बैठक में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष से बोला कार्यकर्ता

sumitra mahajan

भाजपा नेता बोले – चॉकलेट नहीं, मुझे तो चाहिए पार्षद का टिकिट

इंदौर। भाजपा में सदस्यता अभियान को लेकर एक माह से कसरत चल रही है। अंतिम दौर में ज्यादा से ज्यादा सदस्य बने, जिसको लेकर विधानसभावार समीक्षा बैठक चल रही है। पांच नंबर में एक चौंकाने वाला वाकया हुआ। ताई ने सौ से ज्यादा सदस्य बनाने वालों को चाकलेट देने की बात कही। खड़े हुए कार्यकर्ता ने साफ बोल दिया ताई अब चाकलेट नहीं मुझे पार्षद का टिकट चाहिए।
11 अगस्त तक भाजपा में साधारण सदस्यता को लेकर अभियान चलाया जाएगा, जिसमें संगठन ने सभी जनप्रतिनिधियों को भी काम पर लगा रखा है। अंतिम दौर में विधानसभावार क्या स्थिति है, जिसको लेकर दो दिन से समीक्षा बैठक चल रही है।
दीनदयाल भवन पर शाम को ५ नंबर के विस्तारक व जवाबदारों को बुलाया गया था। बैठक में संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, कृष्णमुरारी मोघे, गोपीकृष्ण नेमा, विधायक महेंद्र हार्डिया, कमल वाघेला और राजेश उदावत मौजूद थे।
चर्चा के दौरान सदस्यता अभियान प्रभारी वाघेला ने वार्डवार सदस्यों का आंकड़ा पेश किया। बाद में विधायक हार्डिया ने कहा कि भाजपा ऐसा संगठन है, जहां पर काम का मूल्यांकन होता है और उसे भविष्य में पुरुस्कार भी मिलता है। अदृश्य शक्ति होती है, जो कार्यकर्ता के काम को परखती और आगे बढ़ाती है। इस बात को नेमा ने भी आगे बढ़ाया तो चावड़ा बोले कि लोकसभा चुनाव में जितने वोट हमें मिले हैं, कम से कम उसके आधे सदस्य बनना चाहिए।
आखिर ताई ने अपनी बात रखी। कहना था कि मैं भी पार्टी की साधारण कार्यकर्ता हूं। मुझे दो दिन की जवाबदारी मिली थी, लेकिन मैंने छह दिन काम किया। दो घंटे रोज ईमानदारी से दिए। चर्चा के दौरान ताई ने कहा कि कौन-कौन बूथ अध्यक्ष हैं, जिन्होंने सौ से अधिक सदस्य बनाए, वे हाथ खड़े करें।
इस पर छत्रसाल मंडल की महिला मोर्चा महामंत्री स्वाति वाजपेयी, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष करणसिंह रघुवंशी, तिलक मंडल के विजय वर्मा, शिवाजी मंडल में विस्तारक चंद्रशेखर वर्मा ने हाथ उठाए। ताई ने कहा कि मैं सभी को चाकलेंट दूंगी। तब वर्मा ने तपाक से बोल दिया, ताई मुझे चाकलेट नहीं पार्षद का टिकट चाहिए। ये सुनकर ताई भी मुस्कुरा दीं और हाल में जमकर ठहाके भी लगे।
सभापति, एमआईसी का वार्ड पिछड़ा
गौरतलब है कि कल वार्डवार आकड़े इक_े किए जा रहे थे, जिसमें ये बात भी सामने आई कि सभापति अजयसिंह नरूका और एमआईसी सदस्य सुरज कैरो के वार्ड से फॉर्म नहीं आए। इसके अलावा खजराना के दोनों वार्ड और आजाद नगर के एक वार्ड में अभियान की हालत खस्ता है। पार्षद उस्मान पटेल के वार्ड से मात्र ८०० सदस्य बनें, तो पास वाले में पांच सौ का आंकड़ा रहा। बताते हैं कि आजाद नगर में तो कोई काम करने को तैयार नहीं है।
दिग्गजों के वार्ड कमजोर
राऊ विधानसभा की समीक्षा बैठक में दिग्गज नेताओं की पोल खुल गई। चर्चा के दौरान ये बात सामने आई कि प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक जीतू जिराती के गृह वार्ड बिजलपुर से बहुत कम सदस्य बने हैं। इधर, वरिष्ठ नेता मधु वर्मा के गृह वार्ड के भी यही हाल है। पार्षद गुड्डू छाबड़ा ने सिर्फ ७५० फॉर्म जमा कराए हैं। हालांकि स्थानीय नेताओं का कहना है कि ये आंकड़े सिर्फ नगर भाजपा को जमा होने वाले फॉर्म के हैं। अभी कई फॉर्म कार्यकर्ताओं के घरों पर रखे हैं, जिसे जमा कराना बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो